Move to Jagran APP

युकां ने थानाकलां में थालियां बजा किया विरोध प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा बनाए कृषि कानूनों को लेकर विरोध थमने का नाम न

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:35 PM (IST)
युकां ने थानाकलां में थालियां बजा किया विरोध प्रदर्शन
युकां ने थानाकलां में थालियां बजा किया विरोध प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बंगाणा : केंद्र सरकार द्वारा बनाए कृषि कानूनों को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां कानूनों के मामले में देश की सर्वोच्च अदालत ने दखलअंदाजी शुरू कर दी है, वहीं युवा कांग्रेस भी इस मामले को लेकर अब फ्रंटफुट पर आ गई है। मंगलवार को कुटलैहड़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विवेक शर्मा व प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी की अगुवाई में मंत्री वीरेंद्र कंवर के गृह कस्बा थानाकलां में थालियां बजाकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

prime article banner

निगम भंडारी ने कहा कि सरकार कुंभकर्णी नींद सो रही है, जिसे जगाने के लिए अब युवा कांग्रेस को थाली बजाने पर मजबूर होना पड़ा है। वीरेंद्र कंवर के गृह कस्बे में किए गए इस प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेसियों ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों को जमकर निशाने पर लिया। निगम भंडारी ने बताया कि किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों की जान जा चुकी है। बावजूद इसके सरकार अपने अड़ियल रवैये पर कायम है। ऐसे में साबित हो जाता है कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किया गया कृषि विधेयक किसानों के कितने हित में नहीं है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हमेशा से किसान विरोधी रही है और इस बार भी तीन कृषि कानून पास करके सरकार तीन काले कानून लाई है। कांग्रेस इन काले कानूनों का विरोध करती है और जब तक केंद्र सरकार इन कानूनों को वापस नहीं लेती तब तक कांग्रेस प्रदर्शन करती रहेगी।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव अखिल अग्निहोत्री, इशान ओहरी, मुनीष बैंस, किरण, हर्ष सैणी, राजीव शर्मा, अंकुश शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

---------------

युकां ने शुरू किया एक मुठ्ठी मिट्टी शहीदों के नाम : भंडारी

जागरण संवाददाता, ऊना : प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि एक मुठ्ठी मिट्टी शहीदों के नाम से अभियान पूरे देश में जान गंवा चुके आंदोलनरत किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए चलाया जाएगा। इसके लिए देश के हर जिले से युकां कार्यालय में एक मुठ्ठी मिट्टी इकट्ठी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जबसे युवा कांग्रेस ने कार्यक्रम शुरू किया है कांग्रेस किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं कर रही। कांग्रेस की तरफ से कोई रैली, प्रदर्शन व झंडे लेकर जनसभाएं नहीं की। यह संवेदनशील मुद्दा है। इसमें किसी भी तरह की राजनीति करना उचित नहीं है। जो इसे राजनीति के साथ जोड़कर देख रहे हैं वे सरासर देश के अन्नदाता का अपमान कर रहे हैं जिसे कांग्रेस कदापि सहन नहीं करेगी। किसानों का साथ तब तक दिया जाएगा जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को कांग्रेस पर टिप्पणी के अलावा कोई काम नहीं है। इस मौके पर प्रदेश महासचिव ईशान ओहरी, अखिल अग्निहोत्री, जिलाध्यक्ष राघव राणा, उपाध्यक्ष अंकुश शर्मा, हरोली युकां अध्यक्ष प्रशांत राय समेत कई कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.