Move to Jagran APP

मैहतपुर में दो बड़ी परियोजनाएं स्थापित होंगी : सत्ती

मैहतपुर औद्योगिक क्षेत्र में अगर नए उद्योग स्थापित होते हैं तो कामगारों

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 07:34 PM (IST)
मैहतपुर में दो बड़ी परियोजनाएं स्थापित होंगी : सत्ती
मैहतपुर में दो बड़ी परियोजनाएं स्थापित होंगी : सत्ती

जागरण संवाददाता, ऊना : मैहतपुर औद्योगिक क्षेत्र में अगर नए उद्योग स्थापित होते हैं तो कामगारों को रोजगार मिलने के साथ ट्रक मालिकों को भी आय अर्जित करने का मौका मिलेगा। आने वाले समय में इस क्षेत्र में 700 करोड़ रुपये की दो बड़ी परियोजनाएं स्थापित की जाएंगी। इससे रोजगार सृजन के अवसर पैदा होंगे। यह बात मंगलवार को छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मैहतपुर ट्रक यूनियन के एक कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने आइओसीएल के पेखूबेला टर्मिनल द्वारा यूनियन के 12 ट्रकों की सेवाएं लेने पर इनको हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

loksabha election banner

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मैहतपुर इंडस्ट्रियल एरिया में कई उद्योग बंद पड़े हैं। इस बारे गत माह पूर्व उद्योग मंत्री से बात की गई तो उन्होंने आश्वासन दिया कि इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई अमल में लाकर यह मसला सुलझाया जाएगा ताकि इनके स्थान पर नए औद्योगिक इकाईयां स्थापित की जा सकें।

मैहतपुर इंडस्ट्री एरिया में लगभग 13 लाख रुपये की लागत से पंप घर व अटेंडेंट घर बनाया गया है। इसके अलावा जल भंडारण के लिए लगभग 35 लाख रुपये की लागत आरसीसी ओवरहैड टैंक बनाया गया है। जिला में हर परिवार को घरेलू गैस की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। जिला में घरेलू गैस की मांग व आपूर्ति में संतुलन बनाए रखने के लिए रायपुर गैस प्लांट की क्षमता को बढ़ाने का प्रावधान किया जाएगा।

सत्ती ने चड़तगढ़ स्कूल को दिए मैट

जागरण संवाददाता, ऊना : छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चड़तगढ़ स्कूल में करीब पौने तीन लाख लागत के कबड्डी के मैट प्रदान किए। उन्होंने प्रदेश मे खेल सुविधाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा आधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियमों का निर्माण भी किया जा रहा है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों को भी अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। खेल गतिविधियां न केवल शारीरिक मजबूती प्रदान करती हैं बल्कि स्वास्थ्य उत्तम रखने में भी सहायक सिद्ध होती हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 16 लाख रुपये व्यय करके स्कूल में दो हाल का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा गांव में लोगों की सुविधा के लिए बाल्मीकि सामुदायिक भवन का लोकापर्ण भी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.