Move to Jagran APP

दिनभर मां के जयकारों से गूंजता रहा चिंतपूर्णी मंदिर परिसर

शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालु उमड़े।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Oct 2021 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 07:38 PM (IST)
दिनभर मां के जयकारों से गूंजता रहा चिंतपूर्णी मंदिर परिसर
दिनभर मां के जयकारों से गूंजता रहा चिंतपूर्णी मंदिर परिसर

संवाद सूत्र, चिंतपूर्णी : शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालुओं की रौनक रही। दिनभर मंदिर परिसर मां के जयकारों से गूंजता रहा। पिछले नवरात्र की तुलना में श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक रही। हालांकि कोरोना काल से पहले के नवरात्र की तुलना में कम श्रद्धालु आए। श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची के साथ ही मां के दर्शन के लिए भेजा जा रहा है। बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ठाकुर शुक्रवार को चिंतपूर्णी मंदिर में प्रबंधों का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने माता रानी के दरबार में माथा टेकने के बाद सुरक्षा व्यवस्था को जांचा। उन्होंने मंदिर में लगी श्रद्धालुओं की लाइन व्यवस्था का भी निरीक्षण कर पुलिस कर्मियों को मेले के प्रबंधों को लेकर उचित दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नवरात्र के कारण मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ है। इसलिए व्यवस्था बनाने के लिए मंदिर क्षेत्र में गृहरक्षकों व पुलिस कर्मियों की तैनाती जगह-जगह की गई है। श्रद्धालु कोविड प्रोटोकोल का पालन करें। आशा देवी बैरियर व मैहतपुर में भी श्रद्धालुओं को कोविड नियमों कें संबंध में जानकारी दी जा रही है। श्रद्धालु कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का प्रमाणपत्र या आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर ही धार्मिक स्थलों में आएं ताकि उन्हें रास्ते में चेकिग के दौरान कोई दिक्कत न आए।

उन्होंने बताया कि चितपूर्णी मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई असुविधा नहीं है। पुलिस कर्मी और गृहरक्षक लाइन व्यवस्था को बेहतर बनाने व भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर ड्यूटी दे रहे हैं। किसी श्रद्धालु को कोई असुविधा हो तो वह लोकल पुलिस स्टेशन के नंबर, वेबसाइट या पुलिस के फेसबुक पेज पर जानकारी ले सकता है या अपना सुझाव दे सकता है। इस दौरान मेला ड्यूटी में तैनात डीएसपी बीडी सिंह, एसएचओ कुलदीप सिंह, एएसआइ वचित्र सिंह व पीसी सोहन लाल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.