Move to Jagran APP

¨चतपूर्णी में यातायात जाम व पेयजल बड़ी समस्या

चिंतपूर्णी में समस्याओं के निराकरण के लिए हर वर्ष नई योजनाएं बनती हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 06:24 PM (IST)
¨चतपूर्णी में यातायात जाम व पेयजल बड़ी समस्या
¨चतपूर्णी में यातायात जाम व पेयजल बड़ी समस्या

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : चिंतपूर्णी में समस्याओं के निराकरण के लिए हर वर्ष नई योजनाएं बनती हैं। मंदिर न्यास इन योजनाओं का डिजाइन तैयार करवाने के लिए पानी की तरह पैसा भी बहाता है, लेकिन तमाम कवायद व जद्दोजहद के बावजूद फाइलों में बनी योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पाती हैं। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इस धार्मिक नगरी पर ट्रैफिक का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। श्रद्धालुओं के साथ स्थानीय लोगों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। साथ लगते आठ गांवों के लोगों को भीड़ भरे दिनों में चार किलोमीटर के बाईपास से अतिरिक्त सफर तय करना पड़ता है, वहीं ट्रैफिक जाम की वजह से बसों में सफर करने वाले यात्री आए दिन देरी से अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचते हैं। ¨चतपूर्णी में ¨रग रोड और अन्य संपर्क मार्गो की आवश्यकता महसूस की जा रही है, लेकिन अभी तक इन समस्याओं का कोई हल नहीं हो पाया है।

loksabha election banner

कुछ समय पूर्व शंभू बाईपास से समनोली बाईपास को आपस में जोड़ने का प्लान बना था लेकिन कोई काम नहीं हो पाया। उधर, धार्मिक नगरी में पेयजल की समस्या भी गर्मी के दिनों में बढ़ जाती है लेकिन हल यहां भी होता दिखाई नहीं देता। न्यास द्वारा खुद अपने पैसे से पेयजल परियोजना का निर्माण करवाने के बाद भी अगर श्रद्धालुओं को पानी खरीद कर पीना पड़े तो इससे बड़ी विडम्बना और क्या हो सकती है।

इस बारे में मंदिर न्यासी विजय ठाकुर, नरेंद्र कालिया और राकेश समनोल ने कहा समस्याओं का निराकरण करने के लिए मंदिर न्यास प्रयासरत है। श्रद्धालुओं व स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिलें, इसके उपाय किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.