Move to Jagran APP

नगर पंचायत अध्यक्ष ने निजी भवन दिया था किराये पर

नशामुक्ति केंद्र गगरेट में हुई गैर इरादतन हत्या में पुलिस ने जांच में कई तथ्य जुटाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Mar 2021 09:19 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 09:19 PM (IST)
नगर पंचायत अध्यक्ष ने निजी
भवन दिया था किराये पर
नगर पंचायत अध्यक्ष ने निजी भवन दिया था किराये पर

अविनाश विद्रोही, गगरेट

loksabha election banner

नशामुक्ति केंद्र गगरेट में हुई गैर इरादतन हत्या में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने अवैध नशामुक्ति केंद्र के भवन और जमीन की जानकारी हासिल की है। सामने आया है कि जमीन नगर पंचायत अध्यक्ष की बहन की है और भाई उसका केयरटेकर है। नगर पंचायत अध्यक्ष ने अपना निजी भवन किराये पर दिया था।

नशामुक्ति केंद्र और नगर पंचायत अध्यक्ष के मध्य एक रेंट डीड बनी है जो पुलिस के समक्ष नगर पंचायत अध्यक्ष ने पेश की है। इससे पहले नगर पंचायत अध्यक्ष इस केंद्र के संबंध में मना करते आए हैं कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। नशामुक्ति केंद्र के साथ बाकायदा एक लिखित करारनामा हुआ है। जिस रात केंद्र में घटना हुई, उस रात नगर पंचायत अध्यक्ष उस केंद्र में भी गए और मानव के शव के साथ होशियारपुर भी गए थे। मानव के मामा प्रदीप के अनुसार वहां पर उसके साथ उनकी झड़प भी हुई थी। हालांकि पुलिस ने अभी गैर इरादतन हत्या का मामला केंद्र संचालक के खिलाफ किया है लेकिन कानून के जानकारों की मानें तो इस मामले में जितने भी लोग शामिल हैं, वे कानून की जद में आ सकते हैं।

षड्यंत्र करना, सुबूतों के साथ छेड़छाड़, सुबूत नष्ट करना, पुलिस को गुमराह करना, अवैध नशामुक्ति केंद्र चलाना और उसमें सहयोग करना भी कानूनी दायरे में आ सकता है। हालांकि इस मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष खुद को अभी तक अनजान बता रहे थे लेकिन पुलिस के समक्ष स्वजनोंका बयान इस पूरे मामले पर इस बात की कलई खोल रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष के साथ साथ गगरेट का एक अन्य युवक जो उस रात वहां गया था, पुलिस की रडार पर है। मानव के स्वजनों ने दर्ज करवाए बयान

स्वजनों ने अपने बेटे मानव की हत्या का आरोप केंद्र संचालकों पर लगाया है। सोमवार सुबह मानव के स्वजन गगरेट थाना में आए और उन्होंने बयान कलमबद्ध करवाए। शनिवार को स्वजनों ने अपनी शिकायत ईमेल के माध्यम से की थी जिस आधार पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था।

------------- पुलिस अभी जांच कर रही है। सभी साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। इस मामले में सुबूतों के आधार पर अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज हो सकता है।

सृष्टि पांडे, डीएसपी अम्ब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.