Move to Jagran APP

ऊना में अब तक 893 लोग क्वारंटीन सेंटर भेजे

ऊना में अब तक 893 लोग क्वारंटीन सेंटर भेजे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:10 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:22 AM (IST)
ऊना में अब तक 893 लोग क्वारंटीन सेंटर भेजे
ऊना में अब तक 893 लोग क्वारंटीन सेंटर भेजे

जागरण टीम, ऊना : ऊना में अब तक 893 लोग क्वारंटीन सेंटर भेजे हैं। जिले के विभिन्न स्थानों पर होम क्वारंटाइन किए गए दिल्ली मरकज में शामिल हुए लोगों व उनसे मिलने वालों का बुधवार को प्रारंभिक मेडिकल चेकअप कराया गया। इसके अलावा पंजाब में एक कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में रहे डंगोह निवासी युवक के कोरोना की जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। बुधवार को करीब तीन लोगों में ऐसे लक्षण पाए गए जिनकी क्षेत्रीय अस्पताल में जांच हुई है। इनमें क्वारंटाइन में रखे गए लोग भी शामिल हैं।

loksabha election banner

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग भी दिल्ली मरकज से लौटे लोगों व उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुटा हुआ है। यह संख्या पचास तक पहुंचने की संभावना है। अब तक 40 लोगों की पहचान कर ली गई है। तीन लोगों ने दिल्ली में मरकज में होने की बात भी स्वीकार कर ली है। ऊना के ही दो पुलिस कर्मचारियों के भी दिल्ली मरकज में शामिल होकर चार साथियों के साथ घर लौटने की सूचना मिली है। ऊना के डेरा बाब रुद्रानंद आश्रम में क्वारंटाइन किए गए लगभग दो सौ लोगों की मेडिकल जांच डॉ. अलीशा शर्मा द्वारा की गई। डेरे के उत्तराधिकारी हेमानंद महाराज व्यवस्था पर नजर रख रहे हैं।

उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि जिला में प्रवेश कर रहे 893 लोगों को विभिन्न स्थानों पर क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है। इनमें 832 पुरुष, 39 महिलाएं व 22 बच्चे शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मी इनका निरीक्षण कर रहे हैं। एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि तब्लीगी जमात दिल्ली से जुड़े लोगों के संपर्क में अब तक जिला ऊना के 35 व्यक्तियों के बारे में सूचना जुटाई गई है, जिनकी निगरानी की जा रही है।

-----------------------

मैहतपुर बैरियर से सात व्यक्ति भेजे कवारंटाइन सेंटर

संवाद सहयोगी, मैहतपुर : क‌र्फ्यू के दौरान प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने के प्रयास में सात लोगों को बुधवार को मैहतपुर में रोक लिया गया । इनका प्रारंभिक मेडिकल चेकअप करके क्वारंटाइन केंद्र भेज दिया गया। उधर हालत खराब होने पर मैहतपुर बसदेहड़ा क्वारंटाइन किए गए एक युवक को क्षेत्रीय अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया है। बसदेहड़ा के नायब तहसीलदार राजेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार को सात नए व्यक्तियों को रायपुर सहोड़ा बसदेहड़ा तथा एक को कोटला के बाबा बाल आश्रम में भेजा गया।

संवाद सहयोगी, अम्ब : रामनगर नकड़ोह और कुठेढ़ा खैरला में होम कवारंटाइन किए गए 21 लोगों में से सिर्फ दो लोगों ने मार्च में निजामुद्दीन जाने की बात को स्वीकारा है । इन लोगों ने भी निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात में हिस्सा न लेने की बात कही है। ये लोग सात मार्च को यहां से रवाना हुए थे। आठ मार्च को निजामुद्दीन में रुके थे। नौ मार्च को निजामुद्दीन से बस लेकर 10 तारीख को वापस यहां पहुंच गए थे। इन दोनों में एक व्यक्ति रामनगर नकड़ोह और दूसरा व्यक्ति कुठेढ़ा  खैरला का रहने वाला है ।

गगरेट जागरण :- गगरेट प्रशासन ने गगरेट में 185 और दौलतपुर कॉलेज में 35 लोगों को क्वारंटाइन में रखा हुआ है। थाना प्रभारी ने अम्बोटा स्थित कैंप में 200 सैनिटाइजर, 500 मास्क, 200 ब्लेड के पैकेट 50 जोड़ी चप्पल, नहाने के लिए बाल्टी मग और 150 तौलिए स्थानीय लोगों की मदद से इन लोगों की प्रदान किए।

-----------------

जो भी जरूरत पंचायत स्तर की होती है, प्रशासन जब हमें उससे अवगत करवाता है तो हम उसी समय उसे पूरा करने की कवायद शुरू कर देते हैं।

रोमी ठाकुर, उपप्रधान अम्बोटा।

------------

यह सब हमारे मेहमान हैं। इनकी सुख सुविधा का ख्याल रखना हमारा कर्म भी है धर्म भी है। प्रशासन की पूरी कोशिश है कि इन्हें किसी तरह की कोई कमी न महसूस हो।

-हरनाम सिंह, थाना प्रभारी गगरेट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.