Move to Jagran APP

गरीब बेटियों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सभा

द रौणखर कृषि सेवा सहकारी सभा समिति क्षेत्र की गरीब परिवारों से संबंधित बेटियों की पढ़ाई का खर्च वहन करेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 06:18 AM (IST)
गरीब बेटियों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सभा
गरीब बेटियों की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सभा

संवाद सहयोगी, बंगाणा : द रौणखर कृषि सेवा सहकारी सभा समिति क्षेत्र की गरीब परिवारों से संबंधित बेटियों की पढ़ाई का खर्च वहन करेगी। बेटी की शादी पर शगुन भी दिया जाएगा। यह निर्णय सभा के वार्षिक अधिवेशन समारोह में लिया गया। समिति की ओर से खरयालता की पांच नवजात बेटियों को 1100-1100 रुपये के चेक वितरित किए गए।

prime article banner

कार्यक्रम में खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक दीपक शर्मा के पिता समाजसेवी मदन लाल शर्मा मुख्य अतिथि रहे। विशेष अतिथि क्षेत्र के समाजसेवी रोहित शर्मा मौजूद रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत्त मेजर रघवीर सिंह ने किया। कार्यक्रम में लगभग 550 सदस्यों ने भाग लिया। समिति के सचिव प्रवीण शर्मा ने सभा की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने समिति का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। बताया जिलाभर में द रौणखर कृषि सेवा सहकारी सभा जिले में पहले नंबर पर काबिज है। इसमें खाता धारकों की संख्या 1404 है। 42 नए खाता धारक इस सभा समिति से जुड़े हैं। खाताधारकों का सभा में 53 लाख 24 हजार से अधिक का फंड जमा है। 27 करोड़ के लगभग इस सभा समिति की पूंजी जमा राशि है।

बंगाणा ब्लॉक सहकारी सभा समिति के निरीक्षक अश्वनी कुमार ने सहकारी सभाओं के प्रति अधिक से अधिक संख्या में अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

--------------

दैनिक जागरण की सराहना

खरयालता में चल रही गोशाला की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने पर सभा समिति ने दैनिक जागरण की सराहना की। मालूम हो क्षेत्र में पिछले तीन चार साल से बेसहारा पशुओं की समस्या से किसान परेशान थे। क्षेत्र के दो युवाओं ने पहल करते हुए पिछले दिनों एक गोशाला का निर्माण किया था। दोनों युवाओं रवि शर्मा व अमनदीप उर्फ सोनू बाबा को सभा द्वारा सम्मानित किया गया। इस गोशाला के लिए 11 हजार का चेक भी भेंट किया गया। समिति के सचिव प्रवीण शर्मा ने कहा अगर गोशाला का संचालन इसी तरह से होता रहा तो हर वर्ष समिति की ओर से मदद दी जाएगी।

----------

ये रहे मौजूद

इस मौके पर समिति के अध्यक्ष सेवा निवृत्त मेजर रघवीर सिंह, पूर्व अध्यक्ष संसार चंद, सेवानिवृत्त शिक्षा विभाग से उपनिदेशक प्रीतम चंद शर्मा, सेवानिवृत्त सूबेदार रोशन लाल, स्थानीय पंचायत प्रधान अशोक शर्मा, पूर्व प्रधान पूनम ठाकुर, सेवानिवृत्त लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ओमप्रकाश शर्मा, सुभाष चंद सहित इस सभा समिति के लगभग 500 के करीब खाताधारक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.