Move to Jagran APP

बहडाला में सत्ती ने पेयजल योजना का भूमिपूजन किया

बहडाला के वार्ड नंबर आठ में पेयजल योजना के निर्माण से लगभग 1100 लोगों को पेयजल आपूर्ति होगी। इसके अलावा 55 लाख रुपये की लागत से सिचाई योजना का निर्माण किया जाएगा। इस योजना के निर्मित होने से लगभग 1500 कनाल भूमि को सिचाई योग्य जल उपलब्ध होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 10:04 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 10:04 PM (IST)
बहडाला में सत्ती ने पेयजल योजना का भूमिपूजन किया
बहडाला में सत्ती ने पेयजल योजना का भूमिपूजन किया

जागरण संवाददाता, ऊना : बहडाला के वार्ड नंबर आठ में पेयजल योजना के निर्माण से लगभग 1100 लोगों को पेयजल आपूर्ति होगी। इसके अलावा 55 लाख रुपये की लागत से सिचाई योजना का निर्माण किया जाएगा। इस योजना के निर्मित होने से लगभग 1500 कनाल भूमि को सिचाई योग्य जल उपलब्ध होगा। यह बात वीरवार को बहडाला गांव में करीब 45 लाख रुपये से निर्मित होने वाली पेयजल योजना का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि पटवार वृत्त बहडाला के निकट जल जीवन मिशन के तहत रिग का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसके पूर्ण होने से लगभग 500 घरों को पेयजल की सुविधा उपलब्ध होगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला में लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से साइंस ब्लाक तैयार किया गया है जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया था। इसके अलावा स्कूल में एक करोड़ रुपये की लागत से अतिरिक्त कमरों का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। बहडाला स्कूल में लगभग 600 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। सत्ती ने बताया कि बहडाला में ही मोहल्ला डोहलेयां से लेकर मोहल्ला प्लासर व अपर प्राइमरी तक 35 लाख की पक्की सड़क का कार्य पूर्ण किया गया है।

इस दौरान स्थानीय निवासियों द्वारा बहडाला सत्संग घर से लेकर नेशनल हाईवे तक संपर्क सड़क के निर्माण और चताडा मोड़ से लेकर बहडाला मार्केट तक नेशनल हाईवे के किनारे नाले के निर्माण की मांग करने पर सत्ती ने विभागीय अधिकारियों के साथ मामला उठाकर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर बीडीसी सदस्य अनुराधा, ग्राम पंचायत बहडाला के प्रधान रमेश चंद, उपप्रधान अभिषेक राणा, वार्ड सदस्य राज रानी, सुमन देवी व किरण देवी, जलशक्ति विभाग के एक्सईएन नरेश धीमान, एसडीओ पंकज कुमार, पूर्व उपप्रधान सुरेश कुमार, बहडाला स्कूल के प्रधानाचार्य हरीश जोशी, राधास्वामी सत्संग भवन बहडाला के सचिव निरंजन कुमार, हरमेश प्रभाकर व हेमंत सहोड़ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.