Move to Jagran APP

धार्मिक स्थलों में माथा टेक सुख-समृद्धि की अरदास

डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में चल रहे होला मोहल्ला मेले में श्रद्धालुओं का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। बुधवार को मेले के दूसरे दिन करीब 30 हजार श्रद्धालुओं ने चरण गंगा में स्नान करने किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 06:46 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 06:46 AM (IST)
धार्मिक स्थलों में माथा टेक सुख-समृद्धि की अरदास
धार्मिक स्थलों में माथा टेक सुख-समृद्धि की अरदास

संवाद सहयोगी, अम्ब : डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में बुधवार को होला मोहल्ला मेले के दूसरे दिन करीब 30 हजार श्रद्धालुओं ने चरणगंगा में स्नान किया। इसके बाद बैरी साहिब व मंजी साहिब सहित मैड़ी के विभिन्न धार्मिक स्थलों में माथा टेककर सुख-समृद्धि की अरदास की। श्रद्धालु सुबह ही चरणगंगा में स्नान करने के लिए जुटना शुरू हो गए थे। दूसरे दिन मेला क्षेत्र में काफी भीड़ देखी गई। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मेला प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है। जेबकतरों व शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में मेला क्षेत्र में घूम रहे हैं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इनके जरिए मेला प्रशासन मेला क्षेत्र की पल-पल की जानकारी हासिल कर रहा है। प्रत्येक सेक्टर में एक सेक्टर अधिकारी नियुक्त किया गया है। धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों की ओर से श्रद्धालुओं के लिए 24 घंटे लंगर की व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

-------

श्रद्धालुओं को परेशानी न हो इसके लिए चरणगंगा प्रबंधन कमेटी ने विशेष प्रबंध किए हैं। चरण गंगा के पवित्र जल से स्नान करने पर बुरी आत्माओं से छुटकारा मिलता है। कमेटी ने श्रद्धालुओं के ठहरने सहित लंगर का भी प्रबंध किया है।

-शादी लाल गोस्वामी, महंत, चरणगंगा

------

मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। गुरुद्वारा मंजी साहिब की इंतजामियां प्रबंधन कमेटी की ओर उनकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए कमरों और उनके खाने के लिए 24 घंटे लंगर लगाया जा रहा है।

-परमजीत सिंह, सदस्य, इंतजामियां प्रबंधन कमेटी मंजी साहिब

-------

मेले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। इसमें श्रद्धालु भी पुलिस का सहयोग कर रहे हैं। मेला प्रशासन ने असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।

-विनोद कुमार धीमान, मेला पुलिस अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.