Move to Jagran APP

84 पौड़ियों का होगा जीर्णोद्धार

शहर की एतिहासिक 84 पौड़ियों का जल्द ही जीर्णोद्धार होगा। इसके नव निर्माण के लिए पर्यटन विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। लोक निर्माण विभाग ऊना ने बाकायदा प्रस्ताव मांग कर इस एतिहासिक धरोहर को संजोए रखने की तैयारी शुरू की है ताकि आने वाले समय में बजट का प्रविधान जल्द से जल्द हो सके।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 06:30 PM (IST)
84 पौड़ियों का होगा जीर्णोद्धार
84 पौड़ियों का होगा जीर्णोद्धार

संवाद सहयोगी, ऊना : शहर की एतिहासिक 84 पौड़ियों का जल्द ही जीर्णोद्धार होगा। इसके नव निर्माण के लिए पर्यटन विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। लोक निर्माण विभाग ऊना ने बाकायदा प्रस्ताव मांग कर इस एतिहासिक धरोहर को संजोए रखने की तैयारी शुरू की है ताकि आने वाले समय में बजट का प्रविधान जल्द से जल्द हो सके।

loksabha election banner

84 पौड़ियों के नवनिर्माण के लिए ऊना जनहित मोर्चा ने भी कई बार मांग उठाई है। नगर परिषद वार्ड नंबर पांच के पार्षद जनकराज खजांची ने भी एक ज्ञापन इन पौड़ियों के नवनिर्माण को लेकर दिया था जिस पर कार्रवाई करते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने पर्यटन विभाग को पत्र लिखा और पर्यटन विभाग ने लोक निर्माण विभाग ऊना से एस्टीमेट मांगा है। एस्टीमेट को तैयार करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार अपनी टीम के साथ बुधवार को 84 पौड़ियों पर पहुंचे। उन्होंने यहां निरीक्षण किया और विभागीय टीम को निर्देश दिए कि बेहतर एस्टीमेट प्राचीन व आधुनिकता को मिला करके बनाया जाए। पार्क बनाने का भी प्रस्ताव

84 पौड़ियों का नवनिर्माण जहां आगामी दिनों में किया जाएगा, वहीं इसकी निचली ओर से शुरूआत पर पार्क बनाना भी प्रस्तावित है ताकि इसकी खूबसूरती को चार चांद लग सकें। अधिशासी अभियंता राजेश कुमार ने कहा कि उपायुक्त के निर्देश हैं कि पर्यटन विभाग का एक पत्र प्राप्त हुआ है जिसके चलते यह प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जल्द ही प्रस्ताव तैयार करके उपायुक्त को आगामी कार्रवाई के लिए प्रेषित किया जाएगा। सत्ती का भी किया धन्यवाद

एतिहासिक पौड़ियों के नवनिर्माण को लेकर शहर के बुद्धिजीवी वर्ग में खुशी की लहर है। इसके लिए उन्होंने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती का भी आभार व्यक्त प्रकट किया है। जनहित मोर्चा के अध्यक्ष राजीव भनोट ने कहा कि पौड़ियों के नवनिर्माण के लिए कदमताल शुरू हुई है। इस मसले को सत्ती के समक्ष भी उठाया था। श्री रामलीला कमेटी ऊना के अध्यक्ष अविनाश कपिला ने भी इस मुहिम पर आभार व्यक्त किया है। इस मौके पर अधिषाषी अभियंता राजेश कुमार व उनकी टीम को सिरोपा डालकर सम्मान दिया गया। मौके पर नगर परिषद की अध्यक्ष पुष्पा देवी, पार्षद जनकराज खजांची, शिव मेहन उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.