Move to Jagran APP

बारिश से दो मकान गिरे, एक ढहने की कगार पर

बुधवार को भारी बारिश से चिंतपूर्णी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 05:51 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 06:42 AM (IST)
बारिश से दो मकान गिरे, एक ढहने की कगार पर
बारिश से दो मकान गिरे, एक ढहने की कगार पर

जागरण टीम, चितपूर्णी/भरवाई : बुधवार को भारी बारिश से चिंतपूर्णी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। बधमाणा और किन्नू गांव में मकान गिर गए। बधमाणा पंचायत में एक मकान गिरने की कगार पर है। पंचायत के वार्ड-एक में ल्हासा गिरने से लेखराज पुत्र रतन चंद का पक्का मकान गिर गया। सारा सामान मलबे के नीचे दब गया। गनीमत यह रही कि लेखराज और उसका परिवार हादसे के समय घर में मौजूद नहीं था। पंचायत प्रधान वीना देवी ने बताया कि लेखराज गरीब परिवार से संबंधित है और उसने कर्ज लेकर मकान बनाया था। करीब छह लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं किन्नू गांव में स्वर्ण देवी का मकान भी बारिश की वजह से गिर गया। बधमाणा गांव में भूस्खलन से विजय कुमार के मकान पर मलबा घुस गया, जिससे मकान की एक दीवार व पशुशाला क्षतिग्रस्त हो गई।

loksabha election banner

बधमाणा पंचायत के सुदर्शन कुमार का मकान सड़क का डंगा बैठने की वजह से खतरे में है। धर्मसाल महंता (खास) में डंगा गिरने से राकेश कुमार के घर को खतरा पैदा हो गया है। रास्ता बहने से पूरी बस्ती का संपर्क कट गया है।

वहीं, बारिश से कई सड़कों व संपर्क मार्गो को भी नुकसान पहुंचा है। तलवाड़ा बाईपास की सड़क भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है। अगर बारिश का कहर इसी तरह जारी रहा तो तलवाड़ा बाईपास मार्ग कभी भी बंद हो सकता है। बीडीसी सदस्य जीवन राणा और राजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन व लोक निर्माण विभाग को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए।

----------------

विधायक ने दी फौरी राहत

विधायक बलवीर चौधरी ने बारिश से प्रभावित हुए गांवों किन्नू, बधमाणा और धर्मसाल महंता (खास) का दौरा किया और फौरी राहत भी प्रदान की। बधमाणा गांव में लेखराज को विधायक ने 10 हजार रुपये नकद और राहत सामग्री दी। किन्नू में स्वर्ण देवी को पांच हजार रुपये की राशि और सामान दिया। साथ में धर्मसाल महंता में डंगे के निर्माण के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.