Move to Jagran APP

महिला वनरक्षक को जान से मारने की कोशिश

उपमंडल बंगाणा के करमाली पंचायत में शुक्रवार देर शाम को एक ट्राला चालक ने वन विभाग की महिला गार्ड को जान से मारने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 06:19 AM (IST)
महिला वनरक्षक को जान से मारने की कोशिश
महिला वनरक्षक को जान से मारने की कोशिश

संवाद सहयोगी, बंगाणा : उपमंडल बंगाणा के करमाली पंचायत में शुक्रवार देर शाम को एक ट्राला चालक ने वन विभाग की महिला गार्ड को जान से मारने का प्रयास किया। पुरुष गार्ड ने मौके पर पहुंचकर महिला गार्ड की जान बचाई। पुलिस ने ट्राला चालक जसवंत सिंह पुत्र बरड़ू राम निवासी गांव किटपल तहसील नादौन जिला हमीरपुर को हिरासत में लेकर ट्राले को जब्त कर लिया है।

loksabha election banner

शुक्रवार देर शाम को महिला वनरक्षक मधुबाला व पुरुष वनरक्षक अंकुश कुमार गश्त पर थे। इस दौरान करमाली गांव के समीप एक ट्राला चेकिग के लिए रोका गया। इस ट्राले में कुछ लकड़ी रखी गई थी। वन रक्षकों ने चालक से लकड़ी के दस्तावेज मांगे तो वह आनाकानी करने लगा। चालक ने चालाकी दिखाते हुए दोनों वन कर्मियों से कहा कि इस लकड़ी के दस्तावेज कुछ दूर आगे बाइक पर जा रहे एक अन्य युवक के पास हैं। फोरेस्ट गार्ड ने चालक पर निगरानी के लिए उसके साथ मधुबाला को भेज दिया और खुद भी ट्राले का पीछा करने लगा। इस दौरान कुछ दूरी पर ट्राला चालक ने महिला वनरक्षक मधुबाला को धमकाना शुरू कर दिया और ट्राले को एक ढांक से नीचे गिराने का प्रयास किया। किसी तरह से ट्राला ढांक में गिरने से बच गया, लेकिन ट्राला चालक ने मधुबाला को ढांक से धक्का देकर नीचे गिराने का प्रयास किया। कुछ ही देर में पीछे से पुरुष वनरक्षक अंकुश कुमार भी आ गया और मौके से फरार होने की कोशिश कर रहे ट्राला चालक को दबोच लिया। कुछ लोगों ने भी उनकी मदद की और महिला वनरक्षक को बचा लिया।

--------------

करमाली पंचायत में जो यह घटना हुई है उसमें आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने गाड़ी को भी जब्त कर लिया है। अब इलाके में और चौकसी बढ़ाई जाएगी। वन माफिया से जुड़े लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

-संदीप कुमार, बंगाणा के रेंज अधिकारी।

---------------

आरोपित जसवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पिकअप ट्राला को भी जब्त कर लिया गया है।

-मनोज कौंडल, थाना प्रभारी बंगाणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.