Move to Jagran APP

कांगड़ा व मंडी को मिले तीन-तीन अंक

अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत चल रहे तीन दिवसीय मैचों में कांगड़ा और चंबा व मंडी तथा शिमला के बीच निर्णायक दिन ड्रा रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 08:00 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 06:39 AM (IST)
कांगड़ा व मंडी को मिले तीन-तीन अंक
कांगड़ा व मंडी को मिले तीन-तीन अंक

संवाद सहयोगी, ऊना : अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत चल रहे तीन दिवसीय मैचों में कांगड़ा और चंबा व मंडी तथा शिमला के बीच निर्णायक दिन ड्रा रहा। हालांकि मैच में कांगड़ा व मंडी ने तीन-तीन अंक हासिल कर बढि़या प्रदर्शन किया है। ऊना के इंदिरा स्टेडियम पर कांगड़ा व चंबा के बीच हुए मैच में निर्णायक दिन बराबरी पर खत्म हुआ। हालांकि मैच में बढि़या प्रदर्शन के चलते कांगड़ा को तीन व चंबा को एक अंक से संतुष्ट रहना पड़ा।

loksabha election banner

तीन दिवसीय मैच में चंबा ने जहां पहली पारी में 229 रन बनाए थे, वहीं कांगड़ा ने सभी विकेट गंवा 399 रन जोड़े। कांगड़ा के बल्लेबाज हर्ष जम्वाल ने शतक जड़ते हुए सर्वाधिक 186 रन की पारी खेली। ईशान ने 65 तो सिद्धार्थ ने 45 रन का योगदान टीम को दिया। गेंदबाज ऋषभ ने पांच, गुलाटी ने तीन व ऋषि ने एक विकेट लिया।

इसके बाद अंतिम दिन शनिवार को चंबा ने अपनी दूसरी पारी का आगाज किया जिसमें टीम दिन के बचे खेल में दो विकेट के नुकसान पर 43 रन बना पाई। निर्णायक मंडल ने कांगड़ा को बढि़या प्रदर्शन के चलते तीन अंक दिए व चंबा को एक अंक देकर मैच को ड्रा घोषित किया।

दूसरे मैच में भी संतोषगढ़ मैदान पर कुछ ऐसा ही दिखा जहां शिमला व मंडी के बीच हुआ मैच ड्रा रहा। शिमला ने पहली पारी में सभी विकेट गंवा 176 रन बनाए थे। मंडी ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 365 रन बनाए। मंडी के बल्लेबाज रितिक ने शतकीय पारी 105 रन का योगदान दिया। जबकि लोकेश 75 व ध्रुव ने 71 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं। शिमला के गेंदबाज लोकेश ने सर्वाधिक छह विकेट लिए। इसके बाद शिमला ने अपनी दूसरी पारी निर्णायक दिन खेली जिसमें खेल समाप्ति तक शिमला की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 40 रन ही जोड़ पाई। मंडी के गेंदबाज विक्रांत बक्शी ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। मैच में मंडी को पहली पारी की लीड के आधार पर तीन अंक तो शिमला को मैच में एक अंक ही मिला। हालांकि मैच ड्रा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.