Move to Jagran APP

चिंतपूर्णी-तलवाड़ा बाईपास मार्ग पर जाम से मिलेगी निजात

हाड़ियां काटने का काम शुरू कर दिया है और अगस्त में आयोजित होने वाले सावन अष्टमी मेले से पूर्व सड़क के दोनों ओर दस मीटर तक की सड़क बनने की संभावना है। धार्मिक नगरी का प्रमुख तलवाड़ा-शंभू बाईपास जहां हजारों श्रद्धालुओं के आवागमन का साधन है वहीं इसी मार्ग का प्रयोग क्षेत्र की तीस पंचायतों से च्यादा लोग करते हैं। भीड़ वाले

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 07:01 PM (IST)
चिंतपूर्णी-तलवाड़ा बाईपास मार्ग 
पर जाम से मिलेगी निजात
चिंतपूर्णी-तलवाड़ा बाईपास मार्ग पर जाम से मिलेगी निजात

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : चार किलोमीटर लंबे चितपूर्णी-तलवाड़ा बाईपास सड़क की चौड़ाई 32 फीट तक होगी। इससे ट्रैफिक जाम का स्थायी समाधान हो जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने पहाड़ियां काटने का काम शुरू कर दिया है और अगस्त में होने वाले सावन अष्टमी मेले से पूर्व सड़क के दोनों और दस मीटर तक की सड़क बनने की संभावना है।

loksabha election banner

धार्मिक नगरी का प्रमुख तलवाड़ा-शंभू बाईपास जहां हजारों श्रद्धालुओं के आवागमन का साधन है, वहीं इसी मार्ग का प्रयोग तीस पंचायतों के ज्यादा लोग करते हैं। भीड़ वाले दिनों में अकसर इस सड़क पर जाम लग जाता है और सावन अष्टमी मेले में तो गाड़ियां रेंग-रेंग कर गुजरती हैं और दिन में कई बार ट्रैफिक जाम लगता रहता है। विशेष रूप से धलवाड़ी लिक रोड, शिव मंदिर के पास, सरस्वती स्कूल के निकट और शंभू बाईपास पर मार्ग चौड़ा न होने से यात्रियों के वाहनों सहित बसों को गंतव्य स्थानों तक पहुंचने में घंटों की देरी हो जाती है। करीब 14 करोड़ रुपये के बजट व केंद्रीय सड़क निधि से बन रही भरवाई-पक्का टियाला मार्ग पर स्थित इस बाईपास की सबसे पहले हालत सुधारने के लिए पीडब्ल्यूडी ने पहल कर दी है। हालांकि विभाग सिर्फ वहीं पर सड़क को चौड़ा करेगा, जहां पर खाली जगह होगी। निस्संदेह इस मार्ग के चौड़ा होने के बाद चितपूर्णी में ट्रैफिक जाम की समस्या से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा। वहीं, अगर सावन मेले में श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रहती है तो यहीं से भीड़ प्रबंधन आसानी से हो सकता है।

----------------

बाईपास मार्ग को दस से 12 मीटर तक खुला करने की योजना है। अकेले साढ़े पांच मीटर सड़क पर कोलतार बिछाई जाएगी। एक तरह से मार्ग डबल रोड जैसा हो जाएगा, जिससे ट्रैफिक जाम नहीं लग पाएगा।

-दिनेश जसवाल, सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.