Move to Jagran APP

25 हजार श्रद्धालुओं ने चिंतपूर्णी में टेका माथा

धार्मिक स्थल चितपूर्णी में रविवार को 25 हजार श्रद्धालुओं ने मां की पावन पिडी के दर्शन किए। मंदिर प्रशासन ने रात दो बजे ही मंदिर के कपाट खोल दिए थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 09:27 AM (IST)
25 हजार श्रद्धालुओं ने चिंतपूर्णी में टेका माथा
25 हजार श्रद्धालुओं ने चिंतपूर्णी में टेका माथा

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : धार्मिक स्थल चितपूर्णी में रविवार को 25 हजार श्रद्धालुओं ने मां की पावन पिडी के दर्शन किए। मंदिर प्रशासन ने रात दो बजे ही मंदिर के कपाट खोल दिए थे। रविवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थीं। श्रद्धालुओं को पुराने बस स्टैंड पर दर्शन पर्ची के जरिये ही मातारानी के दर्शन के लिए भेजा जा रहा था। श्रद्धालुओं को करीब चार घंटे कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। कई ने आरोप लगाया कि मंदिर में व्यवस्था सही नहीं थी। न्यास श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल नहीं रख रहा है, जिस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

loksabha election banner

-------------

जाम लगने से हुई परेशानी

श्रद्धालुओं की कतारें रविवार दोपहर तक मोगा सराय तक जा पहुंची थीं, जिस वजह से विशेषकर गर्मी में वृद्ध, बीमार व बच्चों का बुरा हाल था। वहीं नए बस अड्डे के पास दोनों पार्किंग बुक होने के कारण कई श्रद्धालु अपने वाहनों को तलवाड़ा बाईपास की तरफ ले गए। वहां पहले ही रोड को चौड़ा करने का काम चला हुआ है। ऐसे में ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई। बसों के रूट तक प्रभावित हुए।

वहीं लोकसभा चुनाव के कारण पहले से ही पुलिस व होमगार्ड जवानों की कमी चली हुई है। मुख्य बाजार में भी जब भीड़ बेकाबू होती दिखी तो स्थानीय थाना इंचार्ज जगवीर सिंह ठाकुर को खुद फील्ड में उतरना पड़ा और बैरिकेड लगाकर पंक्ति व्यवस्था दुरुस्त की। भरवाई से शंभू बाईपास तक बिगड़ी ट्रैफिक अव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस कर्मियों को सारा दिन पसीना बहाना पड़ा। 

-----------------

बेहतर व्यवस्था का दावा

उधर मंदिर अधिकारी जीवन कुमार ने दावा किया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बेहतर प्रबंध किए गए थे। 25 हजार श्रद्धालु रविवार को मातारानी के दरबार में पहुंचे थे। भीड़ प्रबंधन को लेकर व्यवस्था की दोबारा समीक्षा की गई है।

-----------

व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मंदिर की सह आयुक्त एवं अम्ब की एसडीएम एस. तारूल रबिश ने चितपूर्णी में व्यवस्था बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। बताया कि व्यवस्था खराब करने वाले खुद सुधर जाएं वरना कानून के अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.