Move to Jagran APP

5482 श्रद्धालुओं ने किए मां चिंतपूर्णी के दर्शन

धार्मिक नगरी चितपूर्णी में शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन भी श्रद्धालुओं की संख्या में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:02 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 09:02 PM (IST)
5482 श्रद्धालुओं ने किए मां चिंतपूर्णी के दर्शन
5482 श्रद्धालुओं ने किए मां चिंतपूर्णी के दर्शन

जागरण टीम, चितपूर्णी : धार्मिक नगरी चितपूर्णी में शारदीय नवरात्र के पांचवें दिन भी श्रद्धालुओं की संख्या में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं हुई। श्रद्धालुओं को अपनी बारी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ा और कुछ ही मिनटों में भक्त मां की पवित्र पिडी के दर्शन करके वापस लौट रहे थे। दोपहर बाद चार बजे तक 4809 तथा शाम छह बजे तक कुल 5482 श्रद्धालुओं ने दर्शन के लिए पंजीकरण करवाया। मंदिर न्यास के मुताबकि श्री चितपूर्णी सदन में 1774, शंभू बाईपास बैरियर पर 1942 और एमआरसी पार्किंग परिसर के काउंटर पर 1766 श्रद्धालुओं ने दर्शन पर्ची प्राप्त की। दोपहर बाद तो यहां आम दिनों से भी कम रौनक थी, तो मुख्य बाजार भी सूना नजर आया। सारा दिन तीनों रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भी भीड़ नहीं रही। ऐसे में प्रशासनिक व्यवस्था भी चुस्त-दुरुस्त रही। मंदिर अधिकारी रोहित जाल्टा ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए न्यास ने विशेष प्रबंध किए हुए हैं और कोराना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए मेला प्रशासन सख्ती से नियमों का पालन करवा रहा है।

loksabha election banner

पुलिस ने 66 चालान कर वसूले 16 हजार

चितपूर्णी में पांचवें नवरात्र में भी पुलिस द्वारा नियमों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई का सिलिसला जारी रहा। पुलिस ने बिना सीट बेल्ट, बिना हेलमेट, ट्रिपलिग करने, ओवरस्पीड वाहन चलाने पर व मास्क न पहनने वालों के चालान काटे। बुधवार को पुलिस ने 52 चालान एमवी एक्ट के अधीन काटकर 14000 रुपये का राजस्व एकत्रित किया। सात चालान मास्क न पहनने वालों के किए जिससे 1400 रुपये और सात चालान कोटपा के तहत करके 700 रुपये वसूले। डीएसपी सृष्टि पांडे ने बताया कि नियमों की अनदेखी किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.