Move to Jagran APP

शातिरों ने एटीएम कार्ड बदल खाते से निकाल लिए 51 हजार

एटीएम कार्ड बदलकर या पिन नंबर पूछकर शातिरों द्वारा भोलेभाले लोगों से ठगी करना कोई नई बात नही है। ऐसा ही एक मामला अम्ब कस्बे में पेश आया। जहां शातिरों ने धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर अंदौरा गांव के एक व्यक्ति को 51 हजार रुपए की चपत लगा डाली। पीड़ित ने इस धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस थाना अम्ब में दी है। पुलिस ने शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 03:32 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 03:32 PM (IST)
शातिरों ने एटीएम कार्ड बदल
खाते से निकाल लिए 51 हजार
शातिरों ने एटीएम कार्ड बदल खाते से निकाल लिए 51 हजार

संवाद सहयोगी, अम्ब : अंदौरा निवासी एक व्यक्ति का शातिरों ने धोखे से एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से करीब 51 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस थाना अम्ब ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में अंदौरा निवासी सतपाल शर्मा ने बताया कि उसका एसबीआइ बैंक जालंधर में खाता है। दो फरवरी को उसे पैसों की जरूरत थी। उसने अपनी बेटी अलका को एटीएम कार्ड देकर अम्ब में पैसे निकलवाने के लिए भेजा। बेटी ने एटीएम से 14 हजार रुपये निकालकर उसे दे दिए और एटीएम कार्ड भी वापस कर दिया।

loksabha election banner

तीन फरवरी को उनके खाते से एक-एक करके कुल चार बार पैसे निकालने के मोबाइल फोन पर मैसेज जाने लगे। शक होने पर उन्होंने एटीएम में जाकर खाता चेक किया तो उसमें से 51 हजार रुपये निकाले जा चुके थे। जब बेटी से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि एटीएम से पैसे निकालने के दौरान दो युवक भीतर आए थे। युवकों ने एटीएम से पैसे निकलवाने में उसकी मदद की थी। उसने शक जताया कि हो सकता है कि इस दौरान चालाकी से युवकों ने एटीएम कार्ड बदल लिया होगा। इसके बाद अलग-अलग एटीएम से पैसे निकाल लिए। एसएचओ अम्ब गौरव भरद्वाज ने बताया कि शिकायत पर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली है। इसमें दो संदिग्ध युवक एटीएम कक्ष में दिखाई दे रहे हैं। आरोपित जल्द पुलिस के शिकंजे में होंगे।

-----------------------

अलग-अलग जगह पर निकाले पैसे

शातिरों ने जींद बाईपास रोहतक में एटीएम से तीन फरवरी को छह हजार व मूंगा नगर एटीएम से दूसरी बार 20 हजार रुपये निकाले। इसके बाद मूंगा नगर एटीएम से ही अनिल कुमार नाम के व्यक्ति के खाते में पहले 20 हजार व फिर पांच हजार रुपये ट्रांसफर किए हैं।

---------------------

लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। ऐसी वारदात की वजह हमारी खुद की गलतियां हैं। बैंक भी बार-बार एटीएम से पैसे निकालने के दौरान एहतियात बरतने की हिदायत देते हैं। किसी को अपना एटीएम कार्ड न दें और नहीं ही पिन नंबर बताएं। पैसे निकलवाते समय कभी भी अनजान व्यक्ति की मदद न लें। सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। तभी ऐसी वारदात से बचा जा सकता है। एटीएम में पैसे निकालते समय अगर कोई समस्या आए तो सुरक्षा गार्ड या फिर बैंक कर्मचारी की मदद लें न कि किसी अनजान व्यक्ति की।

मनोज जम्वाल, डीएसपी अम्ब।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.