Move to Jagran APP

पंचायत के विकास के लिए किया मत का दान

जिला सोलन में पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए युवाओं सि

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 07:18 PM (IST)
पंचायत के विकास के लिए किया मत का दान
पंचायत के विकास के लिए किया मत का दान

संवाद सहयोगी, सोलन : जिला सोलन में पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए युवाओं सहित बुजुर्गो में भारी उत्साह देखा गया। जहां एक ओर युवाओं ने उत्साह के साथ क्षेत्र के विकास के लिए मतदान किया। वहीं दूसरी ओर बुजुर्ग मतदाता भी अपने मत का उपयोग करने में पीछे नही रहे। जिला के विभिन्न क्षेत्रों में हुए मतदान के दौरान कुछ जगह 90 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता पैदल चलकर ही मतदान केंद्र तक पहुंचे। कुछ को स्वजन कुर्सी या पीठ पर उठाकर लाए। दैनिक जागरण ने कुछ युवा व बुजुर्ग मतदाताओं से बातचीत भी की।

loksabha election banner

-----

अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत पलोग में मतदान करने पहुंचे युवा भारतेंदु शर्मा का कहना था कि पहली बार अपने मत का प्रयोग कर रहा हूं। इसके लिए वह काफी दिन से उत्साहित थे। पंचायत में ऐसा उम्मीदवार चुनकर आए जो स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं लोगों को प्रदान करें।

-------

ग्राम पंचायत पलोग में पहली बार मतदान करके घर लौट रहे सचिन का कहना था कि मतदान करने के बाद काफी अच्छा लग रहा है। क्षेत्र के विकास के लिए मतदान किया है। ऐसा उम्मीदवार चुनकर आए जो युवाओं पर भी ध्यान दे। खेल मैदान व शिक्षा के लिए सुविधाएं प्रदान करें

-------

पलोग पंचायत में मतदान करने पहुंचे 98 वर्षीय रामकृष्ण का कहना है कि वह घर से पैदल ही मतदान करने के लिए बूथ तक पुहंचे। स्थानीय सरकार बनाने के लिए उनमें कई दिनों से उत्साह व जोश था। उनका कहना था कि पंचायत स्तर पर अच्छा व्यक्ति चुनकर आएगा तभी क्षेत्र का विकास संभव है। स्वजनों सहित मतदान करके लौट रहे 97 वर्षीय चेतराम ने बताया कि वह घर से बूथ तक पैदल चलकर आए व उसके बाद मतदान किया। उन्होंने बताया कि वह 70 साल से मतदान कर रहे हैं। आज भी इन चुनाव को लेकर उत्सुक हैं। पलोग पंचायत में मतदान करने पहुंचे क्षेत्र से सबसे बुजुर्ग मतदाता 105 वर्षीय छांगूराम का कहना है कि वह इन दिनों अस्वस्थ हैं फिर भी मतदान को लेकर उनमें उत्साह है। घर से स्वजन कुर्सी पर बैठाकर मतदान बूथ तक लाए है। वह 2019 के लोकसभा चुनाव में स्वयं चलकर मतदान केंद्र पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.