Move to Jagran APP

देश के लिए कुर्बान हुआ घर का इकलौता चिराग, श्रीनगर में सुबाथू का जवान शहीद Solan News

Subathu Martyr श्रीनगर में तैनात सुबाथू निवासी राहुल पुन घुसपैठियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 02:58 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 04:39 PM (IST)
देश के लिए कुर्बान हुआ घर का इकलौता चिराग, श्रीनगर में सुबाथू का जवान शहीद Solan News
देश के लिए कुर्बान हुआ घर का इकलौता चिराग, श्रीनगर में सुबाथू का जवान शहीद Solan News

सुबाथू, जेएनएन। श्रीनगर में तैनात सुबाथू निवासी राहुल पुन शहीद हो गए। बताया जा रहा है गश्‍त के दौरान लैंड माइन फटने से सैनिक शहीद हुआ है। राहुल पुन सुबाथू में करीब चार वर्ष पहले ही 6/1 जीआर में शामिल हुए थे और इन दिनों श्रीनगर में राष्ट्रीय राईफल आरआर में तैनात थे। बीते दिन बुधवार को राहुल पुन के शहीद होने की सूचना जब उनके पैतृक गांव नयानगर में पहुची तो पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ उठी। प्राप्त जानकारी के अनुसार राहुल और उनका एक साथी क्यूआरटी टीम के साथ पैट्रोलिंग पर तैनात थे। इस दौरान उनके शहीद होने की सूचना मिली है।

prime article banner

वीरवार को सुबह ही 14 जीटीसी के सैनिक अपने शहीद साथी के घर पहुंचकर पूरी तैयारियां करने के बाद परिजनों का ढांढस बंधाने लगे। सुबह से ही शहीद के घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ जुट गई। जानकारी के अनुसार शहीद राहुल पुन अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। शहीद के रिश्‍तेदारों ने बताया कि शव को श्रीनगर से चंडीगढ़ तक जहाज में लाया जा रहा है। लेकिन श्रीनगर में मौसम खराब होने के कारण वीरवार को शाम तक शहीद का पार्थिव शरीर सुबाथू नहीं पहुंच पाया। कश्‍मीर में भारी बर्फबारी के कारण उड़ानों पर भी असर पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK