Move to Jagran APP

सुबाथू में चार दिन से नहीं हुई पेयजल आपूर्ति

छावनी परिषद सुबाथू में चार दिन से पेयजल सप्लाई ठप है। इसके कारण लोग

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:54 PM (IST)
सुबाथू में चार दिन से नहीं हुई पेयजल आपूर्ति
सुबाथू में चार दिन से नहीं हुई पेयजल आपूर्ति

दीपक कुमार, सुबाथू

loksabha election banner

छावनी परिषद सुबाथू में चार दिन से पेयजल सप्लाई ठप है। इसके कारण लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। लोगो की माने तो सुबाथू छावनी परिषद भले ही लाखों की पेयजल योजना से छावनी में पेयजल किल्लत को दूर करने के दावा करती रहे, लेकिन जमीनी स्तर पर आज भी सुबाथूवासी एमईएस पर निर्भर हैं। लोगों का आरोप है कि बीते दिनों छावनी टोल बैरियर पर एमईएस के कर्मचारी से एंट्री फीस वसूलने का विवाद हुआ था, जिसका जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

लोगों ने छावनी अध्यक्ष ब्रिगेडियर एचआर संधू से समस्या के समाधान की गुहार लगाई है। छावनी उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया की पानी न मिलने की समस्या उनके संज्ञान में आई है। उन्होंने बताया कि इस बारे में उनकी छावनी कार्यालय व एमईएस से बात हुई है, जल्द ही लोगों को पानी की सुचारू सप्लाई दी जाएगी।

वहीं, छावनी के कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ कुमार ने बताया की चार दिन से एमईएस की ओर से पानी की सप्लाई नहीं आई है, जिस कारण आगे भी पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि इस बारे में परिषद के उच्च अधिकारियों को भी बता दिया गया है।

---------

ककड़हट्टी के रडियाना में भी पेयजल संकट

जल शक्ति विभाग रडियाना के अंतर्गत सात दिन से ग्रामीणों को पेयजल सप्लाई नहीं दी जा रही। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना पड़ रहा है। ग्रामीणों की माने तो टैंक में पानी की कमी नहीं है, लेकिन विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण दिन की पेयजल सप्लाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विभाग व ठेकेदार की आपसी लड़ाई के चलते करोड़ों की पेयजल स्कीम अधर में अटक चुकी है।

इस बारे में अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग अर्की कंचन माला का कहना है कि ठेकेदार को जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। सुबाथू जल शक्ति विभाग को नियमित पेयजल सप्लाई देने के निर्देश दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.