Move to Jagran APP

सोलन में नियमों का पालन, बंद रहे बाजार

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते लगी बंदिशों का असर सोलन जिले में देखने को मिला। यहां पर बाजार बंद रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 08:02 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 08:02 PM (IST)
सोलन में नियमों का पालन, बंद रहे बाजार
सोलन में नियमों का पालन, बंद रहे बाजार

संवाद सहयोगी, सोलन : प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के चलते लगी बंदिशों का असर सोलन जिले में भी देखने को मिला। जिले में शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। जिला मुख्यालय समेत कसौली, धर्मपुर, परवाणू, सुबाथू, अर्की, कुनिहार, दाड़लाघाट, बरोटीवाला, बद्दी, नालागढ़, रामशहर, कुठाड़, पट्टा महलोग, कोटबेजा, गढ़खल आदि क्षेत्रों में दुकानें बंद रहने से बाजारों में रौनक गायब रही।

prime article banner

वहीं पर्यटन नगरी कसौली व चायल में भी पर्यटकों की आमद में काफी गिरावट नजर आई। होटलों में वीकेंड आक्यूपेंसी भी 10 से 15 प्रतिशत तक ही रही। वहीं परिवहन सेवाओं में भी कमी के चलते लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए परेशान होना पड़ा। जिला में नियमों का उल्लंघन न हो, इसके लिए पुलिस भी सतर्क नजर आई। पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त भी जारी रखी। 140 से अधिक रूटों पर नहीं चली बसें

जिले में एचआरटीसी के 140 से अधिक रूटों पर बसें न चलने से लोगों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने में भी परेशान होना पड़ा। जिले के अनेक बस स्टापों पर सवारियां बसों का इंतजार करती नजर आई। इससे मजबूरी में लोगों को टैक्सियों का सहारा लेना पड़ा। बेलीराम, किरपी देवी, रूपबहादुर, किरण, प्रदीप का कहना था कि बसों की कम आवाजाही लोगों के लिए समस्या बनी, ग्रामीण क्षेत्रों में तो चुनिदा बसें ही आवाजाही का साधन होती हैं। कसौली-चायल से पर्यटक गायब

वीकेंड पर कसौली व चायल में पर्यटकों की भरमार रहती है, वहीं होटलों व रिजार्ट में भी आक्यूपेंसी फुल रहती है। लेकिन इस वीकेंड पर दोनों पर्यटक स्थलों से पर्यटक गायब ही नजर आए। पर्यटकों से गुलजार रहने वाले पर्यटन स्थलों पर सन्नाटा छाया रहा। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते पर्यटकों की आवाजाही भी कम हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK