Move to Jagran APP

अधिकारी जनसमस्याओं का त्वरित निपटारा करना सुनिश्चित करें : बिक्रम

अधिकारी जनता की समस्याओं को समझकर उनका त्वरित निपटारा करें। यह नि

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 06:21 PM (IST)
अधिकारी जनसमस्याओं का त्वरित 
निपटारा करना सुनिश्चित करें : बिक्रम
अधिकारी जनसमस्याओं का त्वरित निपटारा करना सुनिश्चित करें : बिक्रम

संवाद सहयोगी, सोलन : अधिकारी जनता की समस्याओं को समझकर उनका त्वरित निपटारा करें। यह निर्देश उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने सोलन जिला के दून विस क्षेत्र के बनलगी में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता करते हुए दिए। उन्होंने इस अवसर पर बेटी है अनमोल योजना के तहत बीपीएल परिवारों में जन्मी छह बालिकाओं के अभिभावकों को 12-12 हजार रुपये की एफडी भी दी। जनमंच के लिए मिली 74 शिकायतें में से 27 का पूर्व में ही निपटारा कर दिया। शेष में अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया। कुल 71 मांगें प्राप्त हुईं।

loksabha election banner

मंत्री ने बीएसएनएल को निर्देश दिए कि क्षेत्र के बांटी गांव व प्राथमिक स्कूल जगजीतनगर में सिग्नल की समस्या को शीघ्र सुलझाया जाए। लोनिवि को निर्देश दिए कि बुघारकनैता से रामपुर सड़क की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करें। उठाऊ पेयजल योजना कुठाड़ के संबंध में एसडीएम कसौली को जांच के आदेश दिए। एचआरटीसी को निर्देश दिए कि सोलन-ऊना वाया सुबाथू-कुठाड़-पट्टा-बद्दी-नालागढ़ बस को शुरू करने व परवाणू-दाड़वां बस को कुठाड़ तक चलाने के संबंध में उचित कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बनलगी को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में स्थापित करने की दिशा में कार्यरत है। द्वितीय निवेशक मीट में बनलगी क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। बनलगी में हेलीपैड निर्मित करने का मामला सीएम के समक्ष रखा जाएगा। हेल्थ सेंटर बधौणीघाट-चढियार में युक्तिकरण के माध्यम से कर्मचारी की सेवाएं लेने व बढ़लग की रामेश्वरी देवी के आवास पर जेजेएम के तहत शीघ्र नल लगाने के निर्देश दिए। इस मौके पर दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, जिप सोलन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर, डीसी सोलन कृतिका कुल्हरी, एसपी सोलन वीरेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.