Move to Jagran APP

कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मरीज अंबाला से भागकर हिमाचल पहुंच गया, ख‍ुफ‍िया एजेंसियां अलर्ट

Coronavirus अम्बाला से भागे कोरोना वायरस के संदिग्‍ध की हिमाचल प्रदेश में छिपे होने की आशंका है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 03:52 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 03:56 PM (IST)
कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मरीज अंबाला से भागकर हिमाचल पहुंच गया, ख‍ुफ‍िया एजेंसियां अलर्ट
कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मरीज अंबाला से भागकर हिमाचल पहुंच गया, ख‍ुफ‍िया एजेंसियां अलर्ट

सोलन, जागरण संवाददाता। अम्बाला से भागे कोरोना वायरस के संदिग्‍ध की हिमाचल प्रदेश में छिपे होने की आशंका है। इस कारण खुफिया एजेंसी व स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए हैं। हरियाणा से भागे अकरम खान नाम के व्यक्ति की कसौली में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। यही कारण है कि स्वास्थ्य विभाग व खुफिया एजेंसी कसौली में उसकी तलाश कर रही है। हालांकि, उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा है।

prime article banner

अकरम खान कुछ दिन पूर्व अपने साथी के साथ कुवैत से आया था। उसका वह साथी कोरोना वायरस का संदिग्‍ध मरीज है, हालांकि उसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। यही कारण है कि स्वास्थ्य विभाग ने उसे निगरानी में रखा था, लेकिन वह वहां से भाग कर कसौली या हिमाचल के किसी अन्य भाग में जा छिपा है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्‍टर एनके गुप्ता ने बताया स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ कसौली में अम्बाला से भागे कोरोना संदिग्ध के साथी अकरम खान की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि ऐसे व्यक्ति की खोज कसौली में की जा रही है।

दिल्ली एयरपोर्ट से बिना मेडिकल जांच के भागे तिब्बती की चौंतड़ा में तलाश

दिल्ली एयरपोर्ट से मेडिकल जांच करवाए बिना भागे तिब्बती समुदाय के एक व्यक्ति की तलाश को लेकर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग व खुफिया एजेंसियों की टीम ने बुधवार को मंडी जिले के जोगेंद्रनगर तिब्बती मोनेस्ट्री के विभिन्न डिविजनों में दबिश दी।  तिब्बती समुदाय का यह व्यक्ति 13 मार्च को नेपाल से लौटा था। दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हो गया था। दिल्ली पुलिस को मिले इनपुट से पता चला था यह व्यक्ति जोगेंद्रनगर उपमंडल के चौंतड़ा स्थित जोंगसर तिब्बती मोनेस्ट्री का रहने वाला है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ चौंतड़ा पुलिस की एक टीम ने चौंतड़ा के नांगचन और जोंगसर डिविजन में दी। संबंधित सेटलमैंट अधिकारियों से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान मोनेस्ट्री के सचिव ने पुलिस को बताया उक्त व्यक्ति का तिब्बती मोनेस्ट्री के साथ कोई नाता नहीं है। नांगचन डिविजन चौंतड़ा मोनेस्ट्री के सेंटलमेंट अधिकारी पेमा यूडन ने इसकी पुष्टि की है। डीएसपी पद्धर मदनकांत शर्मा ने बताया कि आरोपित की तलाश में पुलिस चौकी चौंतड़ा से टीम स्वास्थ्य विभाग के साथ मौके पर गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.