Move to Jagran APP

सफाई कर्मचारियों को मिलें मकान

प्रभु श्री बाल्मिकी जयंती को औद्योगिक नगर बददी में धूमधाम से मनाया गया। नगर पालिका सफाई कर्मचारी संघ ने वार्ड नौ के निकट गुल्लरवाला में वाल्मिकी जयंती का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मेलाराम चंदेल उपस्थित हुए जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर परिषर अध्यक्ष नरेंद्र कुमार दीपा ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर बददी सुधार सभा के प्रधान संजीव कौशल व टारगेट ग्रीन

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 05:33 PM (IST)
सफाई कर्मचारियों को मिलें मकान
सफाई कर्मचारियों को मिलें मकान

संवाद सहयोगी, बद्दी : बद्दी में वाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई। नगर पालिका सफाई कर्मचारी संघ ने वार्ड नौ के निकट गुल्लरवाला में समारोह का आयोजन किया। मुख्य अतिथि भामसं के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मेलाराम चंदेल थे। अध्यक्षता नगर परिषर अध्यक्ष नरेंद्र कुमार दीपा ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर बद्दी सुधार सभा के प्रधान संजीव कौशल व टारगेट ग्रीन प्लेनेट कंपनी के निदेशक सौरभ सिंह ठाकुर ने शिरकत की। बद्दी सुधार सभा अध्यक्ष संजीव कौशल ने कहा कि पूरे भारत में सफाई कर्मचारियों को केंद्र सरकार की योजनाओं के तहत मकान मिले हुए हैं, लेकिन नगर परिषद 18 साल में इन्हें छत मुहैया नहीं करवा पाई है। नगर परिषद इनके लिए मकानों की व्यवस्था करे। इनके बच्चों के लिए नि:शुल्क शिक्षा की व्यवस्था करे। मेलाराम चंदेल ने कहा कि अगर यह समाज एक दिन शहर की गंदगी न उठाए तो शहर के लोगों के लिए आफत बन जाती है। इनकी उपेक्षा बर्दाशत नहीं होगी। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता मानवाधिकार न्याय मंच के प्रदेशाध्यक्ष व पार्षद संदीप सचदेवा ने वाल्मीकि के इतिहास व कार्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर पार्षद संदीप कुमार, टारगेट कंपनी के निदेशक सौरभ सिंह, सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोनू कुमार, सचिव संदीप कुमार, उपप्रधान तेजपाल, दर्शन सिंह, राजबीर, मैहताब, दीपक, चंद्रपाल, विपिन कुमार, नितिन, बृजपाल, शिव प्रकाश डोगरा, सुरेंद्र सिंह छिदा, सतपाल सिंह भिवाल, गौरव सिंह, आशु, सौरभ, जोगिद्र, आकाश, मुकेश, ओमवीर, अमित, ललित, रविद्र कुमार आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

--------------

आवास उपलब्ध कराने का प्रयास होगा : नरेंद्र

नगर परिषद अध्यक्ष नरेंद्र कुमार दीपा ने कहा कि हाउस की बैठक में प्रस्ताव पारित कर इनके रहने के लिए जमीन की तलाश की जाएगी और नप की कोशिश रहेगी कि इनके लिए लो-कॉस्ट हाउसिग के तहत मकानों का निर्माण किया जाए। वह एक टीम को लेकर दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कर्मचारी सफाई आयोग के कार्यालय का दौरा करेंगे।

------------------

कैलेंडर का किया विमोचन

सभी अतिथियों ने वाल्मिकी के चित्र पर आधारित नववर्ष 2020 के कैलेंडर का विमोचन किया। संजीव कौशल ने कहा कि अगले साल बद्दी में वाल्मीकि जयंती और ज्यादा भव्य तरीके से मनाई जाएगी। बाद में यहां पर एक भंडारे का आयोजन किया गया।

-------------

सुबाथू बाजार में निकाला नगर कीर्तन

संवाद सूत्र, सुबाथू : सुबाथू में वाल्मीकि की 67वी जयंती पर पूरे बाजार में शोभायात्रा निकाली। श्रद्धालुओं ने पूरे सुबाथू में नगर कीर्तन के दौरान श्रीराम सहित महर्षि का गुणगान किया। वाल्मीकि सभा के प्रधान देवराज बैंस ने बताया कि शोभायात्रा के दौरान विभिन्न संस्थाओं के बाजार में जलपान के साथ शोभायात्रा का स्वागत करते हुए महर्षि का आशीर्वाद प्राप्त किया। फ्लॉरेंस स्कूल के बच्चों ने प्रस्तुती दी। लुधियाना के पंजाब बैंड व गतका पार्टी ने भी प्रस्तुती पर तालियां बटोरी।

------------

कुनिहार में लगाया भंडारा

संवाद सूत्र, कुनिहार : वाल्मीकि का प्रकटोत्सव दिवस कुनिहार में धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने भंडारे का प्रसाद भी ग्रहण किया। आयोजन समिति के प्रधान राजवीर ने बताया कि वाल्मीकि जयंती पर पूरे कुनिहार में शोभायात्रा निकाली गई जिसमें पंजाबी ढोल, वाल्मीक की झांकी, राम लक्ष्मण भरत, हनुमान, शत्रुघन व लवकुश सहित शिव पार्वती आदि की झांकियां निकाली गई। पांचवा विशाल भंडारा आयोजित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.