Move to Jagran APP

बद्दी में स्वच्छता अभियान को मिला जनसमर्थन

संवाद सहयोगी, बद्दी, बरोटीवाला : 'दैनिक जागरण' के 'मेरा भारत स्वच्छ' अभियान को औद्योगिक

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:05 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:05 PM (IST)
बद्दी में स्वच्छता अभियान को मिला जनसमर्थन
बद्दी में स्वच्छता अभियान को मिला जनसमर्थन

संवाद सहयोगी, बद्दी, बरोटीवाला : 'दैनिक जागरण' के 'मेरा भारत स्वच्छ' अभियान को औद्योगिक नगर बद्दी में लोगों व संस्थाओं को खूब समर्थन मिला। अभियान में बददी शहर की सब्जी मंडी को साफ किया गया। शहर के प्रमुख चौराहे रोटरी चौक को भी चमकाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर रोटरी क्लब बद्दी के अध्यक्ष सुभाष भट्ट व विशिष्ट अतिथि के तौर पर ग्राम पंचायत संडोली के प्रधान भाग सिंह कुंडलस व लाज मो‌र्ट्स के निदेशक महेश कौशल शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता बद्दी विकास मंच के अध्यक्ष बेअंत सिंह ठाकुर ने की। 12 सफाई कर्मचारियों को दैनिक जागरण की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। उनको रोटरी कलब ने स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए। टारगेट ग्रीन प्लेनेट के अधिकारी सौरभ ठाकुर व उनकी सफाई कर्मचारियों की टीम की मेहनत ने सबका दिल जीत लिया। उधर, हिमशिखा विद्यालय बद्दी के छात्रों की टीम ने भी सुबह पौने सात बजे ही युवा प्रहरियों की तरह सब्जी मंडी में डेरा डाल लिया था। सर्वप्रथम न्यू सब्जी मंडी में इधर उधर अटी पडी गंदगी को सबने मिलकर हटाया। रोटरी क्लब प्रधान सुभाष भट्ट व महामंत्री सतीश कौशल ने कहा कि सफाई व्यवस्था बेशक नगर परिषद के जिम्मे है, लेकिन असली काम तो सफाई कर्मचारी करते है। ग्राम पंचायत संडोली के प्रधान, पार्षद संदीप सचदेवा, इन्नरव्हील की अध्यक्षा भावना कौशल, लाज मोर्टस के निदेशक महेश कौशल, रोटरी के संरक्षक आशुतोष मिश्रा, हाऊसिंग बोर्ड अध्यक्ष संजीव कौशल व विकास मंच अध्यक्ष बेअंत ठाकुर ने सफाई कर्मचारियों की तारीफ की और 'दैनिक जागरण' की ओर से सफाई कर्मियों को सम्मानित करने की पहल को सराहा। स्वच्छता के लिए इन्हें मिला सम्मान

loksabha election banner

शहर को साफ सुथरा रखने में अहम भूमिका निभाने वाले स्वच्छता प्रहरियों को दैनिक जागरण ने प्रशस्ति पत्र व रोटरी ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मानित किए गए प्रहरियों में चरण दास, संदीप कुमार, गोपाल सिंह, कुलदीप, शिव कुमार, सुरेद्र सिंह व कुलवीर कुमार को सम्मानित किया गया।

हिमशिखा स्कूल में स्वच्छता पर जगाई चेतना

पतंजलि युवा भारत की ओर से हिमशिखा पब्लिक स्कूल बददी में स्वच्छता पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के पाच सौ से अधिक विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने हिस्सा लिया। पतंजलि युवा भारत के जिला प्रभारी रुप किशोर ने सभी से स्वच्छ भारत निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पूरे भारत में सरकार द्वारा स्वच्छता पखवाडे का आयोजन किया जा रहा है जोकि 15 सितंबर से दो अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने सभी बच्चों से आह्वान किया कि यदि हम प्रतिदिन चौबीस घंटे में से केवल पाच मिनट समाज व सोसाईटी के लिए निकालते है तो हर पन्द्रह दिनों बाद एक साथ एक घंटा श्रमदान करके अपने आसपास की अच्छी तरह से सफाई रख सकते है। इस अवसर पर जिला प्रभारी पतंजलि रुप किशोर ठाकुर, स्कूल के प्रबंधक सुभाष भट्ट व देवेन्द्र नेगी आदि कई लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.