Move to Jagran APP

चुनाव लड़ने के दावेदारों के नाम वोटर सूची से गायब

जागरण संवाददाता नाहन जिला सिरमौर में नगर निकाय और पंचायतीराज चुनाव के नामांकन से ठीक

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 07:37 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 07:37 PM (IST)
चुनाव लड़ने के दावेदारों के नाम वोटर सूची से गायब
चुनाव लड़ने के दावेदारों के नाम वोटर सूची से गायब

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर में नगर निकाय और पंचायतीराज चुनाव के नामांकन से ठीक पहले कई दावेदार उम्मीदवार वोटर लिस्ट से नाम गायब होने से परेशान हो गए हैं। ऐसे में वे इन दिनों उपायुक्त और जिला पंचायत कार्यालय के चक्कर काटने के लिए मजबूर हैं। पांवटा नगर परिषद के वार्ड एक से अमनदीप कौर ने पत्रकारों से बातचीत में अपना नाम गायब होने पर प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। पच्छाद उपमंडल की पंचायत काटली से सपना देवी बीडीसी का चुनाव लड़ रही हैं, जबकि उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। इसको लेकर वह भी जिला पंचायत अधिकारी के कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वह वोट डाल चुकी हैं, लेकिन इस बार उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। इसी तरह अन्य भी कई दावेदार उम्मीदवार संगड़ाह व शिलाई से भी शिकायत लेकर जिला पंचायत अधिकारी के कार्यालय पहुंचे हैं। काटली पंचायत के संजीव ने बताया कि वह वार्ड सदस्य का चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन नई वोटर लिस्ट में संजीव शर्मा किया गया है। जबकि उसने नाम ठीक करवाने के लिए आवेदन किया है, लेकिन इसे अपडेट नहीं किया। ऐसे में अब इन दावेदार उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने पर भी संशय बना हुआ है। उनका कहना है कि वह लंबे समय से वोट डालते आ रहे हैं। बावजूद इसके इस बार उनके नाम लिस्ट में नहीं हैं।

loksabha election banner

जिला पंचायत अधिकारी कार्यालय पहुंचे लोगों ने बताया कि अगर विभाग ने उनकी समस्या का हल नहीं निकाला, तो उन्हें मजबूरन न्यायालय की शरण में जाना पड़ेगा। उधर जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आरके परुथी ने कहा कि किसी का नाम कोई अधिकारी ऐसे नहीं काट सकता है। विभाग द्वारा नवंबर से वोटर सूची में नाम दर्ज कराने के लिए अधिकारी नियुक्त किए हैं। जो लोग अब नाहन में कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, ये लोग 23 दिसंबर से पहले क्यों नहीं आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.