Move to Jagran APP

युवा खिलाड़ी होंगे फिट, आम लोग बनेंगे तंदुरुस्त

जिला के स्पो‌र्ट्स होस्टल में युवा खिलाड़ियों की फिटनेस को निखारने के मकसद जल्द जिम की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 07:29 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 07:29 PM (IST)
युवा खिलाड़ी होंगे फिट, आम लोग बनेंगे तंदुरुस्त
युवा खिलाड़ी होंगे फिट, आम लोग बनेंगे तंदुरुस्त

राजेश डढवाल, ऊना

loksabha election banner

जिला के स्पो‌र्ट्स होस्टल में युवा खिलाड़ियों की फिटनेस को निखारने के मकसद जल्द जिम की अतिरिक्त सुविधा मिलेगी। खिलाड़ी अब खेल प्रशिक्षण के साथ शरीर को सुडौल बना सकेंगे। इसके लिए जरूरी औपचारिकताओं को खेल विभाग द्वारा पूरा कर लिया गया है। करीब आठ लाख की राशि विभाग को स्वीकृत कर दी गई है। बड़ी बात यह है इस जिम को ओपन रखा जाएगा। आम लोगों को भी इसका लाभ दिया जाएगा। जिला युवा खेल सेवाएं विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिन में स्पो‌र्ट्स होस्टल को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जिम की सुविधा मिल जाएगी। स्पो‌र्ट्स होस्टल में करीब 60 खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा। वर्तमान में रेस¨लग, जूडो, वॉलीबाल व एथलेटिक्स का प्रशिक्षण खिलाड़ियों को मिल रहा है।

--------------------

खिलाड़ियों के अलावा हर वर्ग के लोगों के लिए होगी सुविधा

जिम की मशीनों को खिलाड़ियों के अलावा अन्यों के लिए भी खोला जाएगा। होस्टल के खिलाड़ियों के समय के साथ संतुलन बनाते हुए अन्य लोगों के लिए भी जिम को ओपन रखा जाएगा। जिम का मकसद है कि खिलाड़ियों के साथ-साथ हर वर्ग के लोग यहां आसानी से जिम में कसरत कर पाएं। जिम खुलने से ग्रामीण अथवा शहरी दोनों वर्गो को लाभ पहुंचेगा।

------------------

महंगे हैं प्राइवेट जिम सेंटर

बेहद खर्चीले प्राइवेट जिम सेंटरों से युवाओं को राहत मिलेगी। प्राइवेट जिम सेंटर में मासिक शुल्क 500 से 1500 रुपये तक है। ऐसे में यह जिम सभी की आर्थिकी को संतुलित करने में मदद करेगा। ग्रामीण युवाओं के करियर के लिए भी जिम सकारात्मक दिशा में काम करेगा। इतना ही नहीं आकर्षक दिखने से युवाओं को आसानी से प्राइवेट सेक्टर में नौकरी मिल पाने में मदद मिलेगी। सेना व पुलिस सहित अन्य सैनिक बलों में जाने की तैयारी करने वाले युवाओं को भी जिम का लाभ मिलेगा।

-----------------

ट्रेनर भी होंगे उपलब्ध

आमजन को भी स्वस्थ व निरोग रखने में मदद मिलेगी। बाकायदा प्रशिक्षित ट्रेनर की देखरेख में जिम को संचालित किया जाएगा। आमजन स्वस्थ व निरोग रहे व आकर्षक दिखे इसके लिए जिम में उपलब्ध ट्रेनर हर प्रकार से मौजूद मदद करेगा।

----------------

स्पो‌र्ट्स होस्टल के लिए जिम की स्वीकृति मिली है। इसके लिए अग्रिम राशि भी जारी हुई है। जल्दी ही खिलाड़ियों के लिए जिम मशीनें उपलब्ध करवा दी जाएंगी। कुछ औपचारिकताएं शेष हैं जिन्हें पूरा किया जा रहा है।

- एमपी भराड़िया, युवा खेल सेवाएं अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.