Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को जल्द मिलेगा असुरक्षित भवन से छुटकारा

शिक्षा विभाग ने चांडोग स्कूल के भवन के लिए बजट जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2022 09:20 PM (IST)
विद्यार्थियों को जल्द मिलेगा असुरक्षित भवन से छुटकारा

-चित्र सहित

loksabha election banner

-जागरण प्रभाव

-शिक्षा विभाग ने चांडोग स्कूल के भवन की मरम्मत के लिए जारी किए पांच लाख रुपये राजन पुंडीर, नाहन

सिरमौर जिला के शिक्षा खंड सराहां के तहत आने वाले प्राथमिक विद्यालय चांडोग के असुरक्षित भवन से विद्यार्थियों को जल्द छुटकारा मिलेगा। शिक्षा विभाग ने स्कूल की मरम्मत के लिए पांच लाख रुपये का बजट जारी कर दिया है। दैनिक जागरण ने चांडोग स्कूल की जर्जर हालत के संबंध में सात जनवरी को खतरे में नौनिहाल-छत से गिरा प्लास्टर शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इस मामले को प्रमुखता से उठाया गया था।

शिक्षा विभाग ने मामले का कड़ा संज्ञान लिया तथा इसे प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया गया। प्रदेश सरकार ने प्राथमिक पाठशाला चांडोग में अध्ययनरत 40 बच्चों के भविष्य को देखते हुए पांच लाख रुपये स्कूल की छत को दोबारा बनाने के लिए जारी किए हैं। अब प्राथमिक पाठशाला चांडोग के जर्जर हालत में पहुंच चुके भवन की छत को तोड़ा जाएगा। तीन कमरों की इस पाठशाला के भवन पर दोबारा छत बनाई जाएगी ताकि विद्यार्थी सुरक्षित रहकर शिक्षा ग्रहण कर सकें।

स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा कई बार शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर आग्रह किया गया था कि स्कूल की जर्जर हालत के लिए बजट जारी किया जाए। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी।

स्कूल प्रबंधन समिति चांडोग के अध्यक्ष भेखानंद ने बताया कि एक दिन पहले ही कनिष्ठ अभियंता ने स्कूल का निरीक्षण किया था। वहीं, शिक्षा खंड सराहां के बीपीओ राजेश शर्मा ने बताया कि चांडोग स्कूल भवन की छत को दोबारा बनाने के लिए पांच लाख रुपये का बजट शिक्षा विभाग ने जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.