Move to Jagran APP

खेलकूद प्रतियोगिताओं में शराब पीकर पहुंचने का आरोप

सिरमौर जिला जिला परिषद् की हाल ही आयोजित बैठक के दौरान एक महिला सदस्य ने शिक्षा महकमे की बदइंतजामी की पूरे सदन में पोल खोल कर रख दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 04:54 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 04:54 PM (IST)
खेलकूद प्रतियोगिताओं में शराब पीकर पहुंचने का आरोप
खेलकूद प्रतियोगिताओं में शराब पीकर पहुंचने का आरोप

पवन तोमर, राजगढ़

loksabha election banner

सिरमौर जिला परिषद एक महिला सदस्य ने शिक्षा महकमे पर बदइंतजामी का आरोप लगाया है। यह मामला उन्होंने 12 नवंबर को हुई जिला परिषद की बैठक में उठाया। स्कूली बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता से जुड़े मुद्दे पर सदन भी हैरान हुआ। मामला गंभीर होने पर जिला परिषद चेयरमैन ने शिक्षा विभाग को इस संदर्भ में निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला प्रशासन के अधिकारियों समेत शिक्षा महकमे और अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक में राजगढ़ के देवठी मझगांव वार्ड की जिला परिषद सदस्य शकुंतला प्रकाश ने स्कूली बच्चों से जुड़ा मुद्दा सदन में उठाया। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में बच्चों के लिए इंतजामों के जो दावे किए जाते हैं उसकी जमीनी हकीकत अलग है। कहा कि बच्चों के लिए न तो खाने की उचित व्यवस्था होती है और न ही ठहरने की। खासकर ऐसे आयोजन के समय महिला खिलाड़ियों को परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है। जिला परिषद सदस्य शकुंतला प्रकाश ने कहा कि वह कई बार स्कूली बच्चों की खेलकूद स्पर्धा में शिरकत करने पहुंची। आरोप लगाया कि आयोजन को लेकर शिक्षकों का गैर जिम्मेदाराना रवैया रहता है। कई मर्तबा तो शराब पीकर टूर्नामेंट में पहुंचते हैं। ऐसे में शिक्षक बच्चों की सुरक्षा और इंतजामों को लेकर कितने ¨चतित हैं, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। मांग की कि ऐसे मामलों की कड़ी निगरानी होनी चाहिए। आरोप यह भी है कि विभाग के बड़े अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं रहते। उच्च शिक्षा उपनिदेशक उमेश बहुगुणा ने सदन में उठे मुद्दे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि महिला जिला परिषद सदस्य ने यह मुद्दा उठाया। हालांकि, शिक्षा विभाग ऐसे मामलों में कड़ी निगरानी रखता है। फिर भी यदि ऐसा सामने आता है तो आरोपित शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.