Move to Jagran APP

तपोवन में शीतकालीन सत्र नौ दिसंबर से

अबकी बार विधानसभा का शीतकालीन सत्र छह दिन का होगा। धर्मशाला के तपोवन में यह सत्र नौ दिसंबर को आरंभ होगा और 14 दिसंबर तक चलेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 08:44 PM (IST)
तपोवन में शीतकालीन सत्र नौ दिसंबर से
तपोवन में शीतकालीन सत्र नौ दिसंबर से

राज्य ब्यूरो, शिमला : अबकी बार विधानसभा का शीतकालीन सत्र छह दिन का होगा। धर्मशाला के तपोवन में यह सत्र नौ दिसंबर से शुरू होगा और 14 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान कुल छह बैठकें होंगी। इस संबंध में सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक में सत्र की तारीख तय की गई। विधानसभा की साल में 35 बैठकें आयोजित करनी होती हैं। हालांकि इसमें अनिवार्यता की शर्त नहीं है। बजट और मानसून सत्र में कुल 24 बैठकें हो चुकी हैं। शीतकालीन सत्र में छह बैठकें होंगी। ऐसे में पांच बैठकों की कमी रहेगी। बजट सत्र की अवधि आम चुनाव के मद्देनजर कम रही थी।

loksabha election banner

अब अगले माह धौलाधार की सर्द हवाओं के बीच तपोवन में सियासी तपिश देखने को मिलेगी। सत्ता पक्ष सरकार की उपलब्धियों का बयान करेगा तो विपक्ष मुद्दों के सहारे वार करेगा। छह दिन तक सरकार धर्मशाला में रहेगी। मंत्रियों के लेकर अफसरों तक सब मौजूद होंगे। सत्ता पक्ष की कमान सरकार के मुखिया जयराम ठाकुर खुद संभालेंगे और उनके वजीर भी दमदम दिखाएंगे। वहीं विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री सरकार पर तीखे प्रहार करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह चूंकि अस्वस्थ हैं, इस कारण उनके तपोवन के सत्र में रहने पर भी असमंजस बना रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.