Move to Jagran APP

राजधानी में दूषित पानी की सप्लाई, सैंपल फिर फेल

जधानी शिमला में मौसम बदलाव के साथ साथ पानी के सैंपल फेल होने से शहर में बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 07:41 PM (IST)
राजधानी में दूषित पानी की सप्लाई, सैंपल फिर फेल
राजधानी में दूषित पानी की सप्लाई, सैंपल फिर फेल

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला में मौसम बदलाव के साथ पानी के सैंपल फेल होने से शहर में बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है। पहले ही लोग सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित हो रहे हैं। रिपन व आइजीएमसी रोजाना चार से पांच मरीज रोजाना पीलिया के पहुंच रहे हैं। इसका कारण शहर में पानी की दूषित सप्लाई ही मानी जा रही है। शहर में पानी के सैंपल फेल होने से लोगों में हड़कंप मंच गया है। कसुम्पटी भंडारण टैंक, संजौली भंडारण टैंक, फागली टैंक, यूटीआइ गोल्ड बिल्डिंग टैंक के सैंपल फेल हुए हैं। जल प्रबंधन बोर्ड के अभियंता द्वारा यह सैंपल लिए गए थे और आइजीएमसी में इनका निरीक्षण किया गया। रिपोर्ट बुधवार को आई है। शिमला शहर में संजौली भंडारण टैंक और कसुम्पटी भंडारण टैंक से आधी आबादी को पानी की आपूर्ति की जाती है। ऐसे में जाहिर है कि शिमला जल प्रबंधन निगम शहर की आधी आबादी को दूषित जल पिला रहा है।

loksabha election banner

--------

पार्षदों ने भी जताई चिंता

राजधानी शिमला में लगातार फेल हो रहे पानी के सैंपल पर नगर निगम पार्षदों ने चिंता जाहिर की है। गर्मी शुरू होते ही पानी के सैंपल फेल हो रहे हैं। पार्षदों ने शिमला जल प्रबंधन निगम को स्वच्छ पानी देने की हिदायत दी है। वहीं, नगर निगम शिमला ने शहर के लोगों को अपने पानी के टैंक साफ करने की हिदायत दी है, लेकिन निगम अपने भंडारण टैंक साफ नहीं कर पा रहा है। इस कारण भंडारण टैंकों से लिए गए सैंपल फेल हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.