Move to Jagran APP

वीरभद्र सिंह बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

वीरभद्र के आवास पर आयोजित किए गए रात्रि भोज के बहाने नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर विधायकों और नेताओं के साथ चर्चा की गई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 22 Dec 2017 11:57 AM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 12:05 PM (IST)
वीरभद्र सिंह बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष
वीरभद्र सिंह बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

 शिमला, राज्य ब्यूरो। नेता प्रतिपक्ष को लेकर 22 दिसंबर शुक्रवार को राजीव भवन में होने वाली बैठक से ठीक पहले वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस के विधायकों और नेताओं के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया। इस दौरान वीरवार रात को ही नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर बैठक भी की गई। सूत्रों की मानें तो वीरभद्र सिंह वरिष्ठ नेता होने के नाते कांग्रेस विधायक दल की कमान संभाल  सकते हैं। वीरभद्र के आवास पर आयोजित किए गए रात्रि भोज के बहाने नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर विधायकों और नेताओं के साथ चर्चा की गई। देर रात तक चली बैठक में विधायकों सहित करीब 14 वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। इसके अलावा अन्य वरिष्ठ नेता भी बैठक में मौजूद रहे।

loksabha election banner

वीरभद्र सिंह द्वारा दिए गए रात्रि भोज और बैठक से कांग्रेस के कई नेता नदारद रहे। हिमाचल में नेता प्रतिपक्ष को लेकर फैसला करने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक में पार्टी की हार के कारणों पर भी मंथन होगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी एवं एआइसीसी सचिव सुशील शिंदे  विधायक दल की बैठक अध्यक्षता करेंगे। वह शुक्रवार सुबह ही शिमला पहुंचेंगे।  

दो बैठकें होंगी

बैठक में कांग्रेस की हार पर भी मंथन होगा और कांग्रेस की भविष्य की रणनीति तय होगी। कांग्रेस के जीते-हारे सभी प्रत्याशियों को पार्टी कार्यालय बुलाया गया है। शुक्रवार को दो बैठकें होंगी। इसमें हर सीट पर चर्चा होगी। जिन सीटों पर कांग्रेस की हार हुई है, उन पर विशेष रूप से मंथन होगा। इसी में भितरघातियों

पर कार्रवाई करने की रूपरेखा भी तय की जाएगी। दूसरी बैठक तीन बजे विधायक दल की होगी। इसमें कांग्रेस के सभी 21 विधायकों के साथ शिंदे चर्चा करेंगे। इस दौरान विपक्ष के नेता के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। वीरभद्र के बाद आशा कुमारी और रामलाल ठाकुर का नाम भी नेता प्रतिपक्ष के लिए चल रहा है।

वीरभद्र सिंह बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष

शिमला, राज्य ब्यूरो। नेता प्रतिपक्ष को लेकर 22 दिसंबर शुक्रवार को राजीव भवन में होने वाली बैठक से ठीक पहले वीरभद्र सिंह ने कांग्रेस के विधायकों और नेताओं के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया। इस दौरान वीरवार रात को ही नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर बैठक भी की गई। सूत्रों की मानें तो वीरभद्र सिंह वरिष्ठ नेता होने के नाते कांग्रेस विधायक दल की कमान संभाल सकते हैं। वीरभद्र के आवास पर आयोजित किए गए रात्रि भोज के बहाने नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर विधायकों और नेताओं के साथ चर्चा की गई। देर रात तक चली बैठक में विधायकों सहित करीब 14 वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। इसके अलावा अन्य वरिष्ठ नेता भी बैठक में मौजूद रहे। वीरभद्र सिंह द्वारा दिए गए रात्रि भोज और बैठक से कांग्रेस के कई नेता नदारद रहे। 

हिमाचल में नेता प्रतिपक्ष को लेकर फैसला करने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की

बैठक बुलाई है। बैठक में पार्टी की हार के कारणों पर भी मंथन होगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी एवं एआइसीसी सचिव सुशील शिंदे विधायक दल की बैठक अध्यक्षता करेंगे। वह शुक्रवार सुबह ही शिमला पहुंचेंगे। 

दो बैठकें होंगी

बैठक में कांग्रेस की हार पर भी मंथन होगा और कांग्रेस की भविष्य की रणनीति तय होगी। कांग्रेस के जीते-हारे सभी प्रत्याशियों को पार्टी कार्यालय बुलाया गया है। शुक्रवार को दो बैठकें होंगी। इसमें हर सीट पर चर्चा होगी। जिन सीटों पर कांग्रेस की हार हुई है, उन पर विशेष रूप से मंथन होगा। इसी में भितरघातियों पर कार्रवाई करने की रूपरेखा भी तय की जाएगी। दूसरी बैठक तीन बजे विधायक दल की होगी। इसमें कांग्रेस के सभी 21 विधायकों के साथ शिंदे चर्चा करेंगे। इस दौरान विपक्ष के नेता के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। वीरभद्र के बाद आशा कुमारी और रामलाल ठाकुर का नाम भी नेता प्रतिपक्ष के लिए चल रहा है।

यह भी पढ़ें: कमल वही, पंखुडिय़ां नई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.