Move to Jagran APP

डीएवी न्यू शिमला के वैभव सिंह ने किया टॉप

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं के परीक्षा परिणाम में हिमाचल के छात्रों ने परचम लहराया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 08:02 PM (IST)
डीएवी न्यू शिमला के वैभव सिंह ने किया टॉप
डीएवी न्यू शिमला के वैभव सिंह ने किया टॉप

जागरण संवाददाता, शिमला : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की परीक्षा में हिमाचल के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रदेश के छात्र-छात्राओं ने 95 फीसद से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। हालांकि बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय पंचकूला ने हिमाचल की कोई अलग से कोई मेरिट सूची जारी नहीं की है।

loksabha election banner

राजधानी शिमला के डीएवी न्यू शिमला स्कूल के कला संकाय के छात्र वैभव सिंह ने 98.8 फीसद अंक लेकर प्रदेश में टॉप किया है। इसके अलावा इसी स्कूल के कला संकाय के छात्र निरमन्यू चौहान ने 98.2 फीसद अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया है। राजधानी शिमला के जेसीबी स्कूल की विज्ञान संकाय की छात्रा भव्या शर्मा ने 98 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है। सरस्वती पैराडाइस के कला संकाय के अभय आजाद ने भी 98 फीसद अंक हासिल किए हैं। लॉरेटो कॉन्वेंट ताराहॉल स्कूल की वाणिज्य संकाय की छात्रा ईशा शर्मा ने 97.2 अंक हासिल किए हैं।

प्रदेश से करीब 5500 छात्र-छात्राओं ने इस परीक्षा में भाग लिया। शहर के अन्य बड़े स्कूलों से लेकर जिले के अन्य स्कूलों के रिजल्ट के आधार पर अभी तक टॉपर है। डीएवी लक्कड़ बाजार में 229 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें से 62 छात्रों ने 90 फीसद से ज्यादा अंक लिए। 179 छात्रों ने 80 फीसद से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। इस स्कूल की तमन्ना शर्मा ने सबसे ज्यादा अंक हासिल किए हैं।

आईएएस अफसर बनना चाहता है वैभव

डीएवी स्कूल न्यू शिमला के छात्र वैभव सिंह ने कला संकाय में 98.8 फीसद अंक हासिल किए हैं। वैभव का सपना आइएएस अफसर बनने का है। वैभव ने बताया कि उन्होंने पढ़ाई के लिए टाइम टेबल बनाया हुआ है। इसी के अनुसार वह नियमित रूप से पढ़ाई करते हैं। इस बार परीक्षा में सभी पेपर अच्छे हुए थे। उन्हें विश्वास था कि वह टॉप करेंगे। वैभव के माता-पिता शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। उनके पिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शकराह स्कूल में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं। जबकि माता मोनिका चंदेल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली में फिजिक्स की सहायक प्रोफेसर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.