Move to Jagran APP

10 दिन में दिखेंगे स्मार्ट सिटी के काम

स्मार्ट सिटी के काम शहर में दस दिन में दिखना शुरू हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:43 PM (IST)
10 दिन में दिखेंगे स्मार्ट सिटी के काम
10 दिन में दिखेंगे स्मार्ट सिटी के काम

- 05 घंटे चली मैराथन बैठक में 150 करोड़ के टेंडर अगस्त तक करने का लक्ष्य

loksabha election banner

- 50 करोड़ रुपये के काम शहर में हो चुके हैं आवंटित

- 500 करोड़ रुपये के काम के किए जाने हैं टेंडर

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के काम दस दिन के अंदर जमीन पर होने शुरू हो जाएंगे। संजौली से आइजीएमसी के बीच बनने वाले स्मार्ट पाथ का निर्माण कार्य सबसे पहले शुरू किया जाना है। इसी तरह से शहर के सर्कुलर सड़क के पैदल मार्ग को भी स्मार्ट बनाया जाना है। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। ये दोनों काम अगले दस दिन में शुरू हो जाएंगे।

निगम के आयुक्त और स्मार्ट सिटी के प्रबंध निदेशक पंकज राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में हर प्रोजेक्ट पर अलग से चर्चा की गई। इसमें बताया कि शहर के विकास के लिए 50 करोड़ के कार्यो के टेंडर आवंटित किए जा चुके हैं। इन सभी कार्यो को इस महीने ही शुरू करना होगा। 150 करोड़ के प्रोजेक्ट के कार्यो के लिए टेंडर शीघ्र ही आवंटित करने के लिए कहा है। इनमें से अधिकतर के कार्य जुलाई में आवंटित करने होंगे तो वहीं जो लंबे समय के काम हैं उनके काम अगस्त महीने के अंत पूरा करने होंगे। सभी विभाग तय लक्ष्य को हासिल करने के लिए करें काम : आयुक्त

शहर को स्मार्ट बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट पर दिसंबर तक काम शुरू करने होंगे। आयुक्त पंकज राय ने कहा सभी विभाग खुद के तय लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम करें। इसके लिए सभी की जिम्मेदारी तय होगी। शहर को स्मार्ट बनाने के लिए अभी तक टेंडर प्रक्रिया में जो कसरत की है उसे जमीन पर उतारने का समय आ गया है। अब इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। इसके लिए सभी की टीम की तरह काम करना होगा। मजदूरों की समस्या अब खत्म, जल्द ही शुरू करें काम

शहर में कोरोना संकट के बाद मजदूरों की जो समस्या पैदा हो रही थी अब समय के साथ वह लगभग खत्म हो गई है। इस दौरान काफी मजदूर शहर में काम करने के लिए पहुंच गए हैं। ऐसे में अब काम जमीन पर शुरू होने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.