Move to Jagran APP

रामपुर में टीकाकरण के लिए स्वयं पहुंच रहे जागरूक लोग

संजय भागड़ा रामपुर बुशहर कोरोना महामारी से स्वयं और अपने स्वजन के अलावा समाज को सुरक्षि

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:40 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:40 PM (IST)
रामपुर में टीकाकरण के लिए स्वयं पहुंच रहे जागरूक लोग
रामपुर में टीकाकरण के लिए स्वयं पहुंच रहे जागरूक लोग

संजय भागड़ा, रामपुर बुशहर

loksabha election banner

कोरोना महामारी से स्वयं और अपने स्वजन के अलावा समाज को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से रामपुर उपमंडल में लोग टीकाकरण के लिए पूरी तरह से जागरूक हुए हैं। पहली अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हुआ है, तब से टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से छूट गए आशा कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और सभी पहली पंक्ति कार्यकर्ताओं को टीकाकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है।

खंड चिकित्सा अधिकारी रामपुर डा. राकेश नेगी ने बताया कि रामपुर उपमंडल में करीब 76 हजार लोगों का टीकाकरण किया जाना है, जिनमें अभी तक 12 हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है और आने वाले दिनों में इस रफ्तार को बढ़ाया जाएगा। रोजाना करीब 900 लोगों का उपमंडल में अलग-अलग जगह पर टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। उपमंडल के दूरदराज क्षेत्रों काशापाट, देवठी, मुनीश, बहाली, कूट, रडोली, ज्यूरी में 12 अप्रैल को टीकाकरण किया जाएगा। शनिवार को खनेरी अस्पताल सराहन, आयुर्वेदिक अस्पताल रामपुर, तकलेच में टीकाकरण का कार्य जारी रहा।

अब तक 45 वर्ष से अधिक साढ़े आठ हजार लोग टीकाकरण करवा चुके हैं। करीब 21 हजार लोग उपमंडल में 45 से ज्यादा उम्र के हैं। स्वास्थ्य विभाग की कोशिश है कि 30 अप्रैल तक यह कार्य पूरा हो जाए। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और सभी लोगों को अपनी बारी आने पर इसे जरूर लगवाना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए लोग जागरूक हुए हैं और स्वयं आगे आ रहे हैं। प्रदेश सरकार जनता को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.