Move to Jagran APP

लटके विकास कार्य जल्द शुरू करवाएं अधिकारी

एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने शुक्रवार को रामपुर के विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 05:02 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 05:02 PM (IST)
लटके विकास कार्य जल्द शुरू करवाएं अधिकारी
लटके विकास कार्य जल्द शुरू करवाएं अधिकारी

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने शुक्रवार को रामपुर के विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए बैठक की। इस दौरान एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने सभी विभागों के अधिकारियों को अधर में लटके कार्यो को जल्द शुरू करने और उनकी कागजी कार्रवाई जल्द पूरी करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

रामपुर में करोड़ों रुपये की लागत से विकास कार्य होने हैं, जोकि एफसीए मंजूरी और औपचारिकताएं पूरी न होने के कारण शुरू नहीं हो पा रहे हैं। इसमें मुख्य रूप से सर्किट हाउस से ब्रौ पुल को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य एफसीए मंजूरी न मिलने से शुरू नहीं हो पा रहा है। इस सड़क के बनने से रामपुर वासियों को काफी फायदा मिलेगा। इससे रामपुर शहर के अंदर ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी। इस सड़क निर्माण पर 32 लाख की राशि खर्च होने का अनुमान है। इसमें 15 लाख की राशि लोक निर्माण विभाग के पास जमा की जा चुकी है।

वहीं इंजीनियरिग कालेज ज्यूरी को जोड़ने वाली सड़क के लिए एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग को संबंधित जमीन को अधिग्रहण करने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करने की बात कही। इस मौके पर खनेरी अस्पताल के एमएस डा. प्रकाश दरोज, नायब तहसीलदार सराहन राम शर्मा, नायब तहसीलदार ननखड़ी ललित कुमार, भीमाकाली मंदिर ट्रस्ट के अधिकारी बीआर नेगी, सहायक अभियंता विपिन भलूनी, बीडीओ पीडी चौहान, कार्यकारी अधिकारी सूरत नेगी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग रामपुर चंद्र कश्मीरी, कालेज प्राचार्य पीसीआर नेगी, श्याम नेगी मौजूद रहे। ट्रामा सेंटर व जनजातीय भवन की कागजी कार्रवाई पूरी करने के निर्देश

बैठक में खनेरी अस्पताल में निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर पर भी चर्चा हुई। लोक निर्माण विभाग ने ट्रामा सेंटर मार्च तक पूरा होने बात कही। श्राईकोटी मंदिर के निर्माण को जल्द पूरा करने को लेकर लोक निर्माण विभाग को कड़े निर्देश दिए गए। रामपुर के खनेरी में निर्माणाधीन जनजातीय भवन का कार्य भी ड्राइंग की स्वीकृति के कारण अटका हुआ है। इस पर भी एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग को जल्द कागजी कार्रवाई पूरी करने के निर्देश दिए। कालेज परिसर की फेंसिग व रास्ते का निर्माण जल्द शुरू होगा

बैठक में कालेज प्रबंधन ने कहा कि परिसर की फेंसिग करने के लिए लोक निर्माण विभाग को 20 लाख रुपये की राशि जमा कर दी गई है। जिस पर काम शुरू नहीं हो पाया है और न ही कन्या छात्रावास को पैदल रास्ता बन पाया है। इस पर लोक निर्माण विभाग ने कहा कि सात दिन के भीतर दोनों कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.