Move to Jagran APP

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सहित रिकॉर्ड 1089 कोरोना पॉजिटिव

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह सहित कोरोना के रिकॉर्ड 1089 लोग कोरोमा से संक्रमित हुए हैैं। प्रदेशभर में बीमारी से नौ संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 380 लोग स्वस्थ हुए हैैं।

By Vijay BhushanEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:49 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सहित रिकॉर्ड  1089 कोरोना पॉजिटिव
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का फाइल फोटो। जागरण आर्काइव

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह सहित कोरोना के रिकॉर्ड 1089 लोग कोरोमा से संक्रमित हुए हैैं। प्रदेशभर में बीमारी से नौ संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 380 लोग स्वस्थ हुए हैैं।

loksabha election banner

वीरभद्र सिंह ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिमला में एहतियात के तौर पर कोरोना टेस्ट करवाया था। देर शाम आई रिपोर्ट में उन्हेंं पॉजिटिव बताया गया। इससे पहले रविवार को उनके बेटे एवं शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह भी पॉजिटिव आए थे। बताया जा रहा है कि वीरभद्र राज्य से बाहर किसी निजी कार्य से गए थे, वापस आने पर उन्होंने टेस्ट करवाया। जिस में उन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें इलाज के लिए मंगलवार को सुबह चंडीगढ़ के निजी अस्पताल में ले जाने की सूचना है। अभी उनका स्वास्थ्य ठीक बताया जा रहा है। इसके अलावा कांगड़ा जिले में आटा मिल के 18 कर्मचारी, तियारा स्कूल के तीन शिक्षक और ऊना जिले के गगरेट स्थित एक उद्योग के 14 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैैंं।

 प्रदेश में अब एक्टिव केस 6069 हो गए हैं। सोमवार को ऊना जिले में तीन, मंडी में दो, शिमला, कुल्लू, सिरमौर और कांगड़ा में एक-एक संक्रमित की मौत हुई। अब तक 1111 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कांगड़ा जिले में 249, सोलन में 166, लाहुल-स्पीति में 114, हमीरपुर में 98, शिमला में 94, ऊना में 85, बिलासपुर में 82, सिरमौर में 73, मंडी में 66, कुल्लू में 45, चंबा में 16 और किन्नौर में एक नया केस आया है। प्रदेश में अब तक संक्रमित मामलों की संख्या 70775 पहुंच चुकी है, जिनमें से 63558 स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 89.80 प्रतिशत दर्ज की गई है।

जयराम ने फोन कर पूछा वीरभद्र का हाल

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरभद्र सिंह के पॉजिटिव आने पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने फोन कर पूर्व मुख्यमंत्री के स्वजन से बात कर उनका कुशलक्षेम पूछा और भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

टीका उत्सव के दूसरे दिन 65,000 को दी वैक्सीन

हिमाचल में टीका उत्सव के दूसरे दिन सोमवार को 45 वर्ष से अधिक आयु के 65,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। राज्य में अब तक करीब 10 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। टीका उत्सव के पहले दिन रविवार को 35,000 को वैक्सीन दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.