Move to Jagran APP

किराया कम नहीं करेंगे निजी बस ऑपरेटर

बेशक पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आई हो, लेकिन निजी बस ऑपरेटर बसों के किराये में कोई कमी नहीं करेंगे। निजी बस ऑपरेटर यूनियन के प्रदेश महासचिव रमेश कमल ने कहा कि किराये कम करने के पूर्व मंत्री जीएस बाली की बातों में कोई तर्क नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 07:19 PM (IST)
किराया कम नहीं करेंगे निजी बस ऑपरेटर
किराया कम नहीं करेंगे निजी बस ऑपरेटर

राज्य ब्यूरो, शिमला : बेशक पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आई हो, लेकिन निजी बस ऑपरेटर बसों के किराये में कोई कमी नहीं करेंगे। निजी बस ऑपरेटर यूनियन के प्रदेश महासचिव रमेश कमल ने कहा कि किराये कम करने के पूर्व मंत्री जीएस बाली की बातों में कोई तर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि बसें चलाने के लिए महंगे कलपुर्जे, बॉडी भी खरीदनी होती है। बढ़े हुए किराये से केवल एचआरटीसी को आंशिक लाभ हुआ था, निजी बस मालिकों को नहीं।

loksabha election banner

महासचिव ने पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में खरीदी गई जेएनएनयूआरएम की बसों की जांच करवाने की मांग की है। यूनियन का आरोप है कि इन बसों की खरीद के लिए जाली आंकड़ों के आधार पर डीपीआर तैयार की गई थी। अगर सरकार इसकी जांच करती है तो इसमें पूर्व मंत्री बाली समेत कई अधिकारी लपेटे में आएंगे। यूनियन ने कहा कि पूर्व मंत्री ने सत्ता में रहते निजी बस ऑपरेटरों के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया।

------------------

शंकर सिंह ने भी बोला हमला हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष शंकर सिंह ठाकुर ने भी जीएस बाली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि अब पूर्व मंत्री खोई हुई प्रतिष्ठा को सुधारने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं। बाली एक साल बाद भी हार से नहीं उबर पाए हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पहली बार कर्ज लेकर सैकड़ों बसों की खरीद की गई, जबकि इनकी जरूरत नहीं थी। एक इलेक्ट्राॉनिक बस एक करोड़ 91 लाख में खरीदी, यही बस अब सरकार ने 76 लाख में खरीदी है। शंकर ने महंगी खरीद पर सवाल उठाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.