Move to Jagran APP

एमएमयू का ऑफर, हर तरह की सुविधा देने को तैयार

महर्षी मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय सोलन (एमएमयू) ने विश्व व्यापी महावारी कोविड-19 को लेकर आपात स्थिति में सरकार को ऑफर दिया है। एमएमयू प्रशासन ने राज्य सरकार को स्वास्थ्य आपात स्थिति में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:21 AM (IST)
एमएमयू का ऑफर, हर तरह की सुविधा देने को तैयार
एमएमयू का ऑफर, हर तरह की सुविधा देने को तैयार

जागरण संवाददाता, शिमला : महर्षी मार्कंडेश्वर विश्वविद्यालय सोलन (एमएमयू) ने प्रदेश सरकार को आपात स्थिति में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है। एमएमयू प्रशासन ने हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षा नियामक आयोग के माध्यम से राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को यह प्रस्ताव भेजा है। इसमें कहा गया है कि अस्पताल के पास आधारभूत सुविधाओं से लेकर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ सहित तकनीकी स्टाफ मौजूद है।

loksabha election banner

अस्पताल प्रशासन ने तीन सप्ताह पहले ग्राउंड फ्लोर में कोरोना के मरीजों के लिए पांच बिस्तरों का आइसोलेशन वार्ड बनाया है। इसके अलावा जांच के लिए अलग ओपीडी भी शुरू की हुई है। सरकार यदि कोविड-19 के लिए अस्पताल की सेवाएं लेना चाहती है तो प्रबंधन तैयार है। इसके लिए सरकार अस्पताल को सिर्फ 1000 पीपीई किट्स, 1000 एन-95 मास्क, सुरक्षा गार्ड मुहैया करवाए। सरकार यदि कोविड अस्पताल की सुविधा नहीं लेना चाहती तो एमएमयू को अनुमति देकर ओपीडी यहां पर शुरू करवा सकती है। अस्पताल में 102 डॉक्टर हैं। रेजिडेंट डॉक्टर 68, मेडिकल इंटर्न 156, नर्स 241 और 33 तकनीशियन का स्टाफ है।

-एमएमयू की ओर से यह प्रस्ताव भेजा था। राज्यपाल और रसरकार को सूचित कर दिया है।

-एसपी कत्याल, सदस्य, राज्य निजी शिक्षा नियामक आयोग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.