Move to Jagran APP

स्वच्छता सर्वे इस हफ्ते, शहर में नहीं होंगे पार्षद

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर इस सप्ताह केंद्रीय टीम शिमला पहुंचेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 06:17 AM (IST)
स्वच्छता सर्वे इस हफ्ते, शहर में नहीं होंगे पार्षद
स्वच्छता सर्वे इस हफ्ते, शहर में नहीं होंगे पार्षद

-केंद्रीय टीम शिमला शहर के सभी वार्डो का दौरा करेगी

loksabha election banner

-पार्षद पोर्टब्लेयर के स्टडी टुअर पर जाएंगे जागरण संवाददाता, शिमला : स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर इस सप्ताह केंद्रीय टीम शिमला पहुंचेगी। इस दौरान केंद्रीय टीम निगम के सभी वार्डो का दौरा करेगी और शौचालय से लेकर कूड़े के निष्पादन पर लोगों से फीडबैक भी लेगी, लेकिन नगर निगम के पार्षद इस दौरान शहर में मौजूद नहीं होंगे। पार्षद पोर्टब्लेयर स्टडी टुअर पर जा रहे हैं। हालांकि यह दौरा पहले से ही तय है और प्रदेश सरकार की अनुमति भी इसके लिए मिल चुकी है, लेकिन शहर में केंद्रीय टीम द्वारा किया जा रहा स्वच्छता सर्वेक्षण भी काफी अहम है। इसमें नगर निगम शिमला की रैकिंग तय होनी है। सर्वे में निगम फिसला तो काफी नुकसान हो सकता है, लेकिन पार्षद इसकी परवाह किए बगैर दौरे के लिए तैयार हैं।

वार्ड स्तर पर बनाई गई स्वच्छता कमेटी का अध्यक्ष भी पार्षद बनाया है। सर्वेक्षण से पहले इन पार्षदों की जिम्मेदारी तय की गई है कि वह अपने वार्ड में कमेटी के सहयोग से स्वच्छता का पूरा ध्यान रखेंगे। वार्ड के शौचालयों से लेकर अलग-अलग कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी कमेटी को दी गई है, ताकि निगम सर्वेक्षण में अव्वल रह सके। लेकिन सर्वेक्षण से पहले ही पार्षदों ने दौरे की तैयारी कर ली है। टीम के दौरे के समय पार्षदों का वार्ड से नदारद रहना निगम पर भारी पड़ सकता है।

-------

बर्फबारी की भी है संभावना

मौसम विभाग ने शिमला शहर में सात जनवरी को भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है। शिमला में बर्फबारी होती है तो रास्ते बंद होंगे ऐसे में शहर में दिक्कतें बढ़ेगी। पार्षदों के शहर में न होने के कारण लोगों को भी परेशानी होगी। लेकिन पार्षदों ने इसकी परवाह किए बगैर टुअर पर जाने की पूरी तैयारी कर ली है।

------

पार्षद टुअर पर जा रहे हैं, लेकिन शहर में बर्फबारी की संभावना के कारण मैं पोर्टब्लेयर नहीं जाऊंगी। शहर को संभालना भी आवश्यक है। लोगों को यदि दिक्कत आए तो शिकायत सुनने वाला कोई तो होना चाहिए, इसीलिए दौरा रद किया है।

सत्या कौंडल, महापौर नगर निगम शिमला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.