Move to Jagran APP

गुट बनाने वालों ने किया कांग्रेस का बंटाधार : वीरभद्र

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने कहा कि पा

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:45 PM (IST)
गुट बनाने वालों ने किया कांग्रेस का बंटाधार : वीरभद्र
गुट बनाने वालों ने किया कांग्रेस का बंटाधार : वीरभद्र

जागरण संवाददाता, शिमला : पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने कहा कि पार्टी को मजबूत बनाने के लिए सभी वरिष्ठ नेताओं को राहुल गांधी के साथ आना चाहिए। कांग्रेस में गुट बनाने वाले नेताओं ने ही पार्टी का बंटाधार किया है। मैं केवल कांग्रेस के असली नेताओं को ही स्पोर्ट करता हूं, जो पार्टी को मजबूती देने के लिए कार्य कर रहे हैं।

loksabha election banner

करीब दो माह 10 दिन बाद शिमला स्थित अपने आवास होलीलॉज लौटे वीरभद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में हालांकि गुट बनाने वालों की बैठकों में क्या हुआ, कौन-कौन नेता इसमें शामिल हैं, इस पर अनभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी में कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाने की क्षमता है। वीरभद्र ने कहा कि वह लंबे समय से ग्रामीण परिवेश में रह रहे थे, आज ही शिमला पहुंचे हैं। बुधवार या वीरवार से विधानसभा के बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे।

-------

घटना का साक्षी नहीं हूं, मिल बैठकर निकलेगा हल

विधानसभा में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ हुई बदसुलूकी मामले पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह इस घटना के साक्षी नहीं हैं, लेकिन जो कुछ भी हुआ वह ठीक नहीं हुआ। लोकतंत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की ही अहम भूमिका है। सदन में विपक्ष की भूमिका ज्यादा महत्वपूर्ण है। तैश में आकर निलंबन करने जैसे निर्णय लेना उचित नहीं होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने शोर शराबा किया, जो कुछ भी घटित हुआ वह बोलचाल से ही हुआ। उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया कि उन्हें पूरे सत्र के लिए ही निलंबित कर दिया जाए। सत्ता पक्ष और विपक्ष को मिल बैठकर इस मामले को सुलझा लेना चाहिए।

------

मैं भी लड़ूंगा चुनाव

वीरभद्र सिंह ने कहा कि 2022 में हिमाचल में कांग्रेस दोबारा सत्ता में आएगी। वह खुद भी चुनाव लड़ेंगे और पूरी ताकत से कांग्रेस को मजबूत करेंगे।

------

21 दिसंबर को गए थे कुठाड़

पूर्व मुख्यमंत्री के निजी आवास होलीलॉज में 21 दिसंबर को स्टाफ के कुछ सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद एहतियात के तौर पर वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह का कोरोना टेस्ट करवाया था। दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। हालांकि एहतियात के तौर पर वे शिमला की बजाय सोलन जिला के कुठाड़ स्थित आवास पर रह रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.