Move to Jagran APP

पार्टी पदाधिकारियों व विधायकों से अलग-अलग बैठक करेंगे कश्यप

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप बुधवार को पदभार संभालेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:17 AM (IST)
पार्टी पदाधिकारियों व विधायकों से अलग-अलग बैठक करेंगे कश्यप
पार्टी पदाधिकारियों व विधायकों से अलग-अलग बैठक करेंगे कश्यप

जागरण संवाददाता, शिमला : भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप बुधवार को पदभार संभालेंगे। सुबह पदभार संभालने के बाद पीटरहॉफ में अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेंगे। इसमें सरकार की ओर से सिर्फ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ही मौजूद रहेंगे। अभिनंदन कार्यक्रम के अलावा बैठक में संगठन के आगे क्या काम होने हैं और क्या किया है, इस पर विस्तार से चर्चा की जानी है। पार्टी के पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों से बैठक होनी है। बैठक में संगठन के अन्य कार्यक्रमों पर भी चर्चा प्रस्तावित है। नए अध्यक्ष की अध्यक्षता में यह पहली बैठक होगी।

loksabha election banner

वहीं, भाजपा विधायक दल की बैठक वीरवार शाम छह बजे पीटरहॉफ में होगी। इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। सुरेश कश्यप भी इसमें मौजूद रहेंगे। बैठक में सरकार और संगठन में कैसे समन्वय बनाया जा सकता है। इसके लिए पहली बैठक में ही खाका खींच दिया जाएगा। पहले क्या खामियां रही थी, इस पर भले ही चर्चा न हो, लेकिन अंदरुनी तौर पर इस मसले पर मंथन बड़े नेताओं के बीच होने की संभावना है।

-------

कोरोना संकट के कारण अलग हो रही बैठकें

कोरोनाकाल के कारण भाजपा ने अभिनंदन कार्यक्रम से लेकर अन्य तैयारियां कर ली हैं, लेकिन इसमें सरकार के नियमों का पूरी तरह से पालन हो, इसका ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं, इसलिए संगठन और विधायकों की अलग से बैठकें रखी हैं।

------

मंत्री पद भरने पर भी चर्चा की उम्मीद

भाजपा सरकार में मंत्रियों के चार पद खाली हैं। इन पदों को भरने के लिए लंबे समय से कवायद चल रही है। विधायक इसके लिए लॉबिंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे, लेकिन हाईकमान ने इनकी चिंता बढ़ा रखी है। पार्टी हाईकमान के फैसले चौंकाने वाले आ रहे हैं, इसलिए विधायक खुलकर अपनी पैरवी करने की बजाय हाईकमान के फैसले का इंतजार करने में भलाई समझ रहे हैं। पीटरहॉफ में होने वाली बैठकों में इस मसले पर चर्चा की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.