Move to Jagran APP

शुरू हुई जराशी व शरन पेयजल योजना

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को ननखड़ी दौरे के दौरे के दौरान पेयजल योजनाओं का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 07:30 PM (IST)
शुरू हुई जराशी व शरन पेयजल योजना
शुरू हुई जराशी व शरन पेयजल योजना

संवाद सूत्र, ननखड़ी : जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को ननखड़ी दौरे के दौरान पेयजल योजना जराशी व शरन का उद्घाटन किया। इन योजनाओं से क्षेत्र की हजारों की आबादी लाभान्वित होगी। नरैण पंचायत के लिए बनी पेयजल योजना शरन और पेयजल योजना जराशी से नागाटिकर व स्वर्णनगर के लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।

loksabha election banner

योजना का शुभारंभ होने से लोगों को पानी की कमी नहीं झेलनी होगी। वहीं, महेंद्र सिंह ठाकुर के रामपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान कई लोगों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उपमंडलाधिकारी सुरेंद्र मोहन भी उपस्थित रहे। जिला परिषद सदस्य बगलती हुकम चंद ने भी मंत्री का स्वागत किया उन्हें क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बेमौसमी बारिश व हिमपात से सेब की फसल को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की। सरकार बनने के बाद पहली बार ननखड़ी व खोलीघाट पहुंचे महेंद्र सिंह ठाकुर को जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र की समस्याएं बताई। मुख्य रूप से सड़कों की समस्या और क्षेत्र की नकदी फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बीते तीन साल से यह सिलसिला जारी है जिसने बागवानों की कमर तोड़ कर रख दी है। मंत्री ने बाहली, तकलेच, देवठी, डंसा, मशनू आदि क्षेत्रों को दौरा भी किया। यहां के लोगों ने भी उन्हें क्षेत्र की मुख्य समस्याएं बताई। इस साल रामपुर उपमंडल की सबसे बड़ी समस्या क्षेत्र में होने वाली नकदी फसलों को नुकसान की है। ग्रामीणों ने मांग की कि उनकी समस्या को मंत्रिमंडल की बैठक में उठाकर उन्हें जल्द मुआवजा प्रदान कर राहत प्रदान की जाए। किसानों और बागवानों ने केसीसी कर्ज माफ करने की मांग भी की। इस दौरान पूर्व भाजपा मंडलाध्यक्ष शशि भूषण श्याम, पूर्व नरैण पंचायत प्रधान नरेश चौहान सहित क्षेत्रवासी सुदेश कायथ, कंपा ठाकुर, मनमोहन, जवाहर मेहता, राज कुमार, जगदीश, संजीव खुंद, दुली चंद मेहता, नरेंद्र ठाकुर व राकेश खुंद उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.