Move to Jagran APP

कॉरपोरेट कर कटौती से बढ़ी हिमाचल में निवेश की संभावनाएं

Corporate Tax हिमाचल में केवल पर्यटन ही नहीं बल्कि फूड प्रोसेसिंग रीयल इस्टेट में भी निवेश की अपार संभावनाएं हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 12:58 PM (IST)
कॉरपोरेट कर कटौती से बढ़ी हिमाचल में निवेश की संभावनाएं
कॉरपोरेट कर कटौती से बढ़ी हिमाचल में निवेश की संभावनाएं

शिमला, राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार द्वारा कॉरपोरेट कर कटौती करने से हिमाचल में निवेश की संभावनाएं बढ़ गई हैं। जयराम सरकार को आस है कि पर्यटन के एक दर्जन क्षेत्रों में अब बड़ा निवेश आकर्षित हो सकता है। धर्मशाला में नवंबर में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट प्रस्तावित है। सरकार ने इसके लिए 85 हजार करोड़ रुपये का निवेश संभावित किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में आला अधिकारियों की टीम जर्मनी, नीदरलैंड, दुबई सहित देश के महानगरों में रोड-शो कर चुकी है।

loksabha election banner

हिमाचल में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए केंद्र सरकार की कॉरपोरेट कर कटौती सरकार के लिए संजीवनी साबित होगी। पर्यटन के अलावा फूड प्रोसेसिंग, रीयल इस्टेट में निवेश होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री जयराम सोमवार को शिमला में पत्रकारों के समक्ष कॉरपोरेट कर कटौती से राज्य को होने वाले लाभ के अवगत करवाएंगे। कर कटौती होने से हिमाचल में निवेश अधिक होने की उम्मीद बढ़ गई है। 

नड्डा, पांडेय से बात करेंगे सत्ती

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ

फोन पर बात करेंगे। इसी तरह से प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय से भी प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के बारे में संभावित प्रत्याशियों के संदर्भ में मंत्रणा करेंगे। उसके बाद प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक बुलाई जाएगी। संभावना है कि बुधवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो सकती है। जेपी नड्डा व मंगल पांडेय दोनों प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य भी हैं।

हालांकि हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में व्यस्तता के चलते प्रदेश के नेता ही उपचुनाव के मामले में चर्चा करेंगे। इसी सप्ताह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सतपाल सत्ती, संगठन महामंत्री पवन राणा प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा करने के लिए दिल्ली जा सकते हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री निवास ओक ओवर में जयराम ठाकुर पार्टी नेताओं की बैठक बुला सकते हैं। इस दौरान चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही आगे की रणनीति तय हो सकती है।

EPF Scam: चार्जशीट दाखिल, 890 कर्मचारियों के डकारे गये करोड़ो रुपये

 चाय बेचने वाले इस पिता ने कायम की मिसाल, बच्चों को करा दी पीएचडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.