Move to Jagran APP

लोक निर्माण विभाग को सड़कें सुचारू रखने के निर्देश

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि सेब सीजन को देखते हुए लोक निर्माण विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jul 2022 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jul 2022 08:33 PM (IST)
लोक निर्माण विभाग को सड़कें सुचारू रखने के निर्देश
लोक निर्माण विभाग को सड़कें सुचारू रखने के निर्देश

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि सेब सीजन को देखते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपमंडल रामपुर के सभी संपर्क मार्गो को सुचारू रखें। इसके अलावा उपमंडल में राष्ट्रीय राजमार्ग का भी समय-समय पर निरीक्षण करें। बाधित सड़कों को बहाल करने के लिए पहले से मशीन व लेबर भी तैयार रखें। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज खंड विकास कार्यालय रामपुर के समिति कक्ष में रामपुर उपमंडल के अधिकारियों के साथ सेब सीजन की तैयारियों और उपमंडल रामपुर में हो रहे विकासात्मक कार्यो की समीक्षा करते समय दिशानिर्देश दे रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सेब सीजन के दौरान क्रेन की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए ताकि गाड़ियों के खराब होने के कारण सड़क अवरुद्ध न हो सके। उन्होंने प्रशासन और खंड विकास अधिकारी को संपर्क सड़कों को सेब सीजन के दौरान अवरुद्ध न रहने के दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रशासन को अधिक भाड़ा वसूलने वाले के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा। जिला में मुख्य नियंत्रण कक्ष फागू में 15 जुलाई से कार्य करना आरंभ कर देगा।

उन्होंने पुलिस विभाग को सेब सीजन के दौरान अधिक पुलिस बल की तैनाती करने के निर्देश दिए ताकि आम जनता को जाम की समस्या से न जूझना पड़े तथा बागवानों का सेब समय से प्रदेश तथा बाहरी क्षेत्रों की मंडियों में पहुंच सके। बिजली बोर्ड के अधिकारियों को बिजली व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने को कहा।

इस दौरान शहरी विकास मंत्री ने उपमंडल रामपुर में हो रहे विकासात्मक कार्यो की जानकारी प्राप्त की तथा सभी विभागों को कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान हिमकोफेड के अध्यक्ष कौल सिंह नेगी, हिमफेड निदेशक नरेश चैहान, राम कृष्ण, श्याम लाल, विजय गुप्ता, अनिल चौहान, जगदीश मेहता, स्वाति बंसल, सुरेश शर्मा, यशपाल, कमल भारद्वाज, गीता सिंह, अधिशाषी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण केएल सुमन, रजनीश बहल, रशवीर नेगी, जय चंद, गुरमीत नेगी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.