Move to Jagran APP

सेब सीजन से पहले सुधारें सड़कों की हालत

सेब सीजन के शुरू होने से पहले सड़कों की हालत ठीक करने के उप

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 06:16 PM (IST)
सेब सीजन से पहले सुधारें सड़कों की हालत
सेब सीजन से पहले सुधारें सड़कों की हालत

जागरण संवाददाता शिमला : सेब सीजन के शुरू होने से पहले सड़कों की हालत ठीक करने के उपायुक्त आदित्य नेगी ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए। सोमवार को आनलाइन जिला के सभी एसडीएम से मानसून की तैयारियों के मामले में बैठक की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भूस्खलन के संवेदनशील स्थान चिह्नित करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करें। आपदा के समय पर्याप्त मात्रा में लेबर व मशीनरी ऐसे स्थानों पर उपलब्ध करवाई जाए। सेब सीजन के मद्देनजर सड़कों एवं संपर्क मार्गों को दुरुस्त रखने के आदेश दिए। बागवानों की फसल मंडी में समय पर पहुंच सके, इसकी व्यवस्था की जाए।

नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नालियों व नालों की सफाई सुनिश्चित करवाएं, ताकि मानसून के समय लोगों को कोई दिक्कत महसूस न हो। उपायुक्त ने खंड विकास अधिकारियों, पंचायत सचिवों व पंचायत जन प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे अपनी पंचायतों में पेयजल स्त्रोतों एवं बावड़ियों की सफाई सुनिश्चित करवाएं। पंचायत में उपलब्ध टेस्टिंग किट का पेयजल की गुणवत्ता निर्धारित करने में प्रयोग करें। जल्द तय करें सेब ढुलाई का भाड़ा

आदित्य नेगी ने अधिकारियों से सेब की ढुलाई के संदर्भ में ट्रक यूनियन व पिकअप यूनियन से भाड़ा सुनिश्चित करने को कहा। इससे ट्रक आपरेटरों की भाड़े में मनमानी को रोका जा सकेगा। बैठक में एडीएम राहुल चौहान सहित सभी एसडीएम मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.