Move to Jagran APP

संपर्क मार्ग में बिजली की तारें लटकी, बिजली बोर्ड बेखबर

उपमंडल ठियोग में फारेस्ट कालोनी से चिखड़ पंप हाउस तक जाने वाले संपर्क मार्ग पर बिजली की तारें काफी नीचे लटक रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 05:04 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 05:04 PM (IST)
संपर्क मार्ग में बिजली की तारें
लटकी, बिजली बोर्ड बेखबर
संपर्क मार्ग में बिजली की तारें लटकी, बिजली बोर्ड बेखबर

सुनील ग्रोवर, ठियोग

loksabha election banner

उपमंडल ठियोग में फारेस्ट कालोनी से चिखड़ पंप हाउस तक जाने वाले संपर्क मार्ग पर बिजली की तारें नीचे लटकी हुई हैं। इन लटकी तारों से मार्ग पर कोई भी चलता वाहन इसकी चपेट में आकर बड़े हादसे का शिकार हो सकता है लेकिन बिजली बोर्ड इससे बेखबर है और इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

ये तारें पिछले एक साल से इसी तरह लटक रही हैं। वाहन चालक जान जोखिम में डालकर लकड़ी के डंडों से तारें ऊंची करके अपने वाहन निकालने के लिए मजबूर हैं। पंचायत समिति के उपाध्यक्ष योगेश ने बताया कि कुछ साल पहले तारों की चपेट में आने के कारण मनोहर लाल की घास ले लदी पिकअप में आग लगने की घटना से भी बिजली बोर्ड की नींद नहीं खुली है। सर्दियों का सीजन शुरू है और ग्रामीण अपने मवेशियों के लिए घास इन्हीं वाहनों के माध्यम से लेकर आते हैं। तारों में करंट होने से सूखी घास कभी भी आग पकड़ सकती है और जानमाल का नुकसान हो सकता है। इस समस्या के संबंध में वह कई बार मौखिक रूप से बिजली बोर्ड के अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है। स्थानीय ग्रामीण नरेश कुमार का कहना है कि इस समस्या के बारे में कई बार विभाग के अधिकारियों से तारें ऊंची करवाने के लिए आग्रह कर चुके हैं लेकिन उनकी कोई नहीं सुनता है। धनौत गांव के जीतराम बताते हैं कि गत वर्षो में तारें नीची होने के कारण कई बार दुर्घटनाएं होने से बची हैं लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। सड़क में बिदु कैंची के समीप बिजली की तारें बहुत नीचे तक लटक रही हैं जिनमें करंट रहता है। करंट के कारण सड़क से गुजरने वाला वाहन इसकी चपेट में आ सकता है और कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस संपर्क मार्ग पर रोजाना कई वाहन गुजरते हैं और लाइन के नीचे आने के बाद पिकअप जैसे छोटे वाहनों से भी यह तारें छूकर जाती हैं।

-योगेश शर्मा, उपाध्यक्ष, पंचायत समिति। विभाग के पास इस तरह की कोई शिकायत संज्ञान में नहीं है। समाचार पत्र के माध्यम से समस्या संज्ञान में आई है। अगले दो दिन में तारें ऊंची करवाने का काम हो जाएगा। जनता को सुरक्षित माहौल देना विभाग की पहली प्राथमिकता है।

-अश्वनी कुमार, एसडीओ, बिजली बोर्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.