Move to Jagran APP

Himachal Budget session: विधानसभा के सत्र में न आए जनता, हिमाचल सरकार ने दिए निर्देश

Himachal Budget Session हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरतते हुए कहा है कि बजट सत्र के दौरान आम जनता न आये।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 09:05 AM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 09:05 AM (IST)
Himachal Budget session: विधानसभा के सत्र में न आए जनता, हिमाचल सरकार ने दिए निर्देश
Himachal Budget session: विधानसभा के सत्र में न आए जनता, हिमाचल सरकार ने दिए निर्देश

शिमला, राज्य ब्यूरो। प्रदेश विधानसभा के 23 मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र के दौरान निर्देश दिए गए हैं कि आम लोग न आएं। सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ सतर्कता बरतते हुए यह कदम उठाया है। अवकाश के बाद विधानसभा का सत्र सोमवार से दोबारा शुरू होगा। आमतौर पर प्रदेश के विभिन्न भागों से लोग अपनी समस्याएं लेकर मुख्यमंत्री के पास पहुंचते हैं। सत्र के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रोजाना 500 से अधिक लोगों से मिलते हैं। कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर इस प्रकार का कदम उठाया गया है। अब सत्र की शेष अविध के दौरान सरकार के मंत्री, विधायक, अधिकारी और विधानसभा सत्र की कवरेज करने वाला मीडिया वर्ग ही मौजूद रहेगा। विधानसभा सचिवालय प्रशासन की ओर से भी इस संदर्भ में कदम उठाए गए हैं।

loksabha election banner

इससे हटकर ओकओवर में वीरवार को भी बड़ी संख्या में लोग मिलने के लिए पहुंचे थे। सुरक्षा प्रबंध देखने वाले अधिकारियों को निर्देश दिए  गए हैं कि प्रदेश के विभिन्न भागों से मुख्यमंत्री से फरियाद करने के लिए आने वाले लोगों को जागरूक किया जाए। घरों से अनावश्यक निकलना किसी को भी खतरे में डाल सकता है। 

कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए जरूरी है कि लोग विधानसभा न आएं। लोगों की अधिक भीड़ से कोई दूसरा व्यक्ति बुखार, जुकाम से संक्रमित हो सकता है। इसलिए एहतियात के तौर पर लोग न आएं तो अच्छा रहेगा। 

- जयराम ठाकुर, मुख्यमंत्री।

हमने विधानसभा परिसर में सैनिटाइजेशन का काम कर दिया है। सभी विधायकों के आवास भी अंदर और बाहर से सैनिटाइज किए जाएंगे। विधायकों को सिनेटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। किसी प्रकार की चूक को रोकने के लिए प्रबंध किए गए हैं।

- विपिन परमार, विधानसभा अध्यक्ष।

कार्यालयों में सैनिटाइजर से हाथ साफ करने पर प्रवेश प्रदेश सचिवालय शिमला व अन्य सरकारी कार्यालयों में मुख्यद्वार पर सैनिटाइजर रखे गए हैं। हैंड सैनिटाइर से हाथ साफ करने पर ही लोगों को कार्यालयों में प्रवेश दिया जा रहा है। वीरवार को सचिवालय की लिफ्ट के पैनल को थोड़ी-थोड़ी देर बाद सैनिटाइज किया गया। कर्मचारियों को सरकार की ओर से मास्क दिए गए।

विभाग के आधार पर मास्क उपलब्ध करवाए गए। हालांकि मास्क बिना ग्लब्स पहने दिए गए जिससे संक्रमण हो सकता था। वहीं, सचिवालय कर्मियों ने कैंटीन में पानी व चाय के गिलासों को अच्छी तरह से साफ नहीं किए जाने की अधिकारियों से शिकायत की।

Weather Updates: 21 मार्च को इन सात जिलों में तूफान की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.