Move to Jagran APP

जल्द गिराया जाएगा छात्रावास का असुरक्षित भवन

कालेज परिसर ठियोग में बने एससी-एसटी छात्रावास के असुरक्षित घोषित भवन को

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 07:38 PM (IST)
जल्द गिराया जाएगा छात्रावास का असुरक्षित भवन

संवाद सूत्र, ठियोग : कालेज परिसर ठियोग में बने एससी-एसटी छात्रावास के असुरक्षित घोषित भवन को गिराने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए टेंडर आमंत्रित कर लिए हैं और हिमुडा के अधिकारियों के अनुसार जल्द ही भवन को गिराने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसका खर्च बाद में संबंधित ठेकेदार से ही वसूला जाएगा।

loksabha election banner

यह भवन 2012 से 2018 के बीच हिमुडा ने बनाया था, लेकिन इस भवन में शुरुआत से ही दरारें आ गई। इसके अलावा भवन की नींव में लगा डंगा भी क्षतिग्रस्त हो गया था और पिछले माह भवन के एक हिस्से के नीचे का डंगा ढह जाने से हड़कंप मच गया था। करोड़ों की लागत से बना यह भवन विद्यार्थियों के काम आने से पहले ही विवादों में आ गया था। भवन के निर्माण को लेकर विजिलेंस भी जांच कर रही है, जिसमें भवन निर्माण में अनियमितताएं सामने आने के बाद ठेकेदार के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है।

उधर, इस पांच मंजिला भवन के नीचे की तरफ बने कई निजी भवन भी खतरे की जद में आ रहे हैं। इन भवनों के मालिकों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि बरसात को देखते हुए इस भवन को गिराने का काम युद्धस्तर पर किया जाना चाहिए, ताकि उनके मकानों पर मंडरा रहा खतरा समाप्त हो सके। इन भवनों में रह रहे कई परिवारों को प्रशासन ने कोर्ट कालोनी के समीप बने हिमुडा के भवन में रहने की व्यवस्था की है।

------

भवन के असुरक्षित हिस्से को गिराने के कार्य का टेंडर नौ जून को जारी कर दिया गया था। 16 को इसकी अवधि पूरी होने के बाद टेंडर की छानबीन की जा रही है। उसके तुरंत बाद इस कार्य को अवार्ड कर दिया जाएगा।

-कुशल शर्मा, अधिशाषी अभियंता, हिमुडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.