Move to Jagran APP

छोटा शिमला में सचिवालय कर्मियों का बड़ा काम

राजधानी में स्वच्छता अभियान के दौरान दैनिक जागरण और नगर निगम के छोटा शिमला वार्ड में सफाई की गई। नगर निगम शिमला के सफाई कर्मचारियों सहित सचिवालय कर्मचारियों ने भी सफाई अभियान में हिस्सा लिया और सचिवालय और आयुर्वेदिक अस्पताल के आसपास सफाई की। इस दौरान कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि इस अभियान को सचिवालय में जारी रखा जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 07:49 PM (IST)
छोटा शिमला में सचिवालय कर्मियों का बड़ा काम
छोटा शिमला में सचिवालय कर्मियों का बड़ा काम

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी में दैनिक जागरण और नगर निगम के स्वच्छता अभियान 'स्वच्छ शिमला स्वस्थ शिमला' के दौरान छोटा शिमला वार्ड में सफाई की गई। निगम के सफाई कर्मचारियों सहित सचिवालय कर्मचारियों ने भी अभियान में हिस्सा लिया। सचिवालय और आयुर्वेदिक अस्पताल के आसपास सफाई की।

loksabha election banner

इस दौरान कर्मचारियों ने संकल्प लिया कि अभियान को सचिवालय में जारी रखा जाएगा। कर्मचारियों ने स्वच्छता का संदेश देने वाले स्टिकरों को अपने कार्यालयों में चिपकाकर जागरूक करने का संदेश भी दिया। 10 बोरी कूड़ा एकत्रित कर निस्तारण के लिए निगम द्वारा भरियाल कूड़ा-संयंत्र पहुंचाया गया।

सचिवालय कर्मचारी यूनियन के सदस्य विनोद कुमार ने कहा कि वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए संकल्पित स्वच्छता के प्रहरी का समाज ऋणी रहेगा। ऐसे स्वच्छता के वाहकों को दैनिक जागरण प्रोत्साहित कर रहा है और समाज में इनके द्वारा दिए गए योगदान की सराहना कर रहा है।

------------------

बाजार में पर्चा बांट जगाए लोग

छोटा शिमला बाजार में दुकानों पर पर्चे बांटे और इधर-उधर कूड़ा न फेंकने की अपील की गई। दुकान व घर गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग स्टोर करने व यह कूड़ा सैहब कर्मचारी को अलग-अलग देने की अपील की। लोगों ने अभियान में भरपूर सहयोग दिया।

------------------

निभानी होगी सफाई में सहभागिता : रमन

सचिवालय कर्मचारी यूनियन के सदस्य रमन शर्मा ने बताया कि साफ-सफाई की जिम्मेदारी किसी व्यक्ति विशेष की नहीं है। कचरा फैलाकर हम अपने की आसपास को गंदा करते हैं। हम सबको गली मोहल्ले की सफाई में सहभागिता निभानी होगा।

---------------

सचिवालय के पास खाली जगह गंदगी से थी थी

प्रदेश सचिवालय के पास जमीन का खाली टुकड़ा, बिस्कुट नमकीन और कुरकुरे के रैपर से भरा था। निगम कर्मचारियों ने सारा कचरा उठाया। सचिवालय में सभी इस अभियान में लगे कर्मचारियों को देख सराह रहे थे।

---------------

नगर निगम के 20 कर्मचारियों ने दिया सहयोग

स्वच्छ शिमला स्वस्थ शिमला अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में निगम के करीब 20 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। को-ऑर्डिनेटर राजेश कुमार ने टीम का नेतृत्व किया। इसके अलावा सफाई कर्मचारी और सैहब के सफाई कर्मचारी भी शामिल हुए। इसमें साहिल भाटिया, अतुल कुमार, गौरव, सुंदर, रमेश, कुलदीप, अजय, मदन मोहन, यशपाल, रविद्र व प्रवीण आदि शामिल हुए।

------------------

सैहब कर्मचारी साहिल भाटिया ने कहा कि स्वच्छता अभियान में सबको भागीदारी निभानी चाहिए। स्वच्छता को बढ़ावा देना हम सबका कर्तव्य है। सफाई कर्मचारी रोज सफाई करते हैं, यह हमारा काम है, लेकिन लोगों का सहयोग मिलेगा तो शहर अपने आप स्वच्छ और सुंदर हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.